झारखंड: 44 दिन से फंसे हुए हैं 9 मेहमान, मेजबान बोले- Lockdown ने निकाल दी जान
Dhanbad News in Hindi

झारखंड: 44 दिन से फंसे हुए हैं 9 मेहमान, मेजबान बोले- Lockdown ने निकाल दी जान
धनबाद में रिश्तेदार के घर फंसा बिहार के जमुई का परिवार

Lockdown: जमुई से आए श्रवण कुमार का कहना है कि रिश्तेदारों की आवभगत कुछ दिन तक ही लोगों को आनंदित करती है.

  • Share this:
धनबाद. अगर मेहमान एक या दो दिन रहते हैं, तो उनकी मेहमाननबाजी में कोई कसर नहीं छोड़ी जाती है. लेकिन, जब मेहमान किन्‍हीं वजहों से 44 दिनों तक रुक जाएं, तो मेजबान परिवार की हालत क्या होगी इसका सहज ही अंदाजा लागया जा सकता है. लॉकडाउन (Lockdown) झरिया के एक परिवार के लिए मुसीबत बन गया है. अपनी बेटी के लिये वर देखने बिहार के जमुई जिले आये 9 लोग इस परिवार के यहां फंस गये हैं. अब मेजबान परिवार के लिए अपने मेहमानों की खातिरदारी करना मुश्किल हो रहा है. ऐसे में मेजबान और मेहमान दोनों जमुई भेजे जाने के लिए गुहार लगा रहे हैं.

जमुई से आए श्रवण कुमार का कहना है कि रिश्तेदारों की आवभगत कुछ दिन तक ही लोगों को आनंदित करती है. जब कोई आपके यहां लंबे समय तक ठहर जाए, तो रिश्तों में भी खटास उभरने लगती है. वे लोग लॉकडाउन में यहां ऐसे फंस गए हैं, कि न रह पा रहे हैं और न ही निकल पा रहे हैं.

बेटी के लिए वर देखने पहुंचे थे झरिया 
जमुई का यह परिवार झरिया के कुलदीप माथुर के घर बेटी के लिए वर देखने पहुंचा था, लेकिन लॉकडाउन लग जाने के कारण वापस नहीं लौट पाये. सभी 9 लोग यहीं फंसे गए. कुलदीप लॉकडाउन खत्म होने के इंतजार में रिश्तेदारों की मेहमाननबाजी में जुटे हुए हैं. अब लॉकडाउन की मियाद लगातार बढ़ती जा रही है, ऐसे में उनके सब्र का बांध टूट गया है.
मेहमानों को दो वक्त की रोटी देना मुश्किल हो रहा 


कुलदीप का कहना है कि वह घर-घर बर्तन बेचकर परिवार चलाता है. लॉकडाउन में उसका काम भी ठप है. ऐसे में अब मेहमानों के लिए दो वक्त की रोटी जुगाड़ करना उसके लिए कठिन हो रहा है. कुलदीप को जहां अपने परिवार के साथ-साथ रिश्तेदारों के भोजन की भी चिंता सता रही है, वहीं उनके रिश्तेदारों को भी इतने दिन रुक जाने के कारण बेईज्जती महसूस हो रहा है. लेकिन, हालात ही कुछ ऐसे हैं कि वे चाहकर भी अपने घर वापस नहीं लौट पा रहे हैं.

 

इनपुट- दिलीप कुमार

ये भी पढ़ें- स्वास्थ्य विभाग के लिए परेशानी का सबब बना आरोग्य सेतु ऐप, ये है कारण
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading