लाइव टीवी

कांग्रेस और उसके सहयोगियों के पास सोच और संकल्प की कमी : PM नरेंद्र मोदी

News18 Jharkhand
Updated: December 12, 2019, 3:11 PM IST
कांग्रेस और उसके सहयोगियों के पास सोच और संकल्प की कमी : PM नरेंद्र मोदी
PM ने कहा कि 2022 के बाद किसी को झुग्गी-झोपड़ी में नहीं रहना पड़ेगा.

PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने झारखंड के धनबाद (Dhanbad) में चुनावी सभा (Election Rally) को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा (BJP) ने सिर्फ 6 महीने में दिखाया है कि संकल्प चाहे कितने भी बड़े हों, कितने भी मुश्किल हों, उन्हें पूरा करने के लिए हम दिन रात एक कर देते हैं. साथ ही उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस (Congress) और उसके सहयोगियों के पास सोच और संकल्प दोनों की कमी है.

  • Share this:
धनबाद. झारखंड के धनबाद (Dhanbad) में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि कांग्रेस (Congress) और उसके सहयोगियों के पास सोच और संकल्प दोनों की कमी है. कांग्रेस ने यहां नक्सलवाद (Naxalism) को हवा दी. यहां के इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान नहीं दिया. यही कारण है कि उनके शासन काल में यहां नए उद्योग (Industries) तो आए नहीं, बल्कि पुराने भी बंद हो गए. PM ने झारखंड के लोगों को कहा कि जब आपने दिल्ली (Delhi) और झारखंड (Jharkhand) में भाजपा सरकार बनाई तब जाकर डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड बना. इसका फायदा ये हुआ कि यहां से निकलने वाले कोयले (Coal) की आय का एक हिस्सा यहीं पर खर्च होने लगा है. PM ने कहा कि झारखंड में सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास से सरकार तभी चल पाएगी जब यहां सरकार भाजपा (BJP) की होगी. PM ने कहा कि ऐसा इसलिए, क्योंकि भाजपा जो संकल्प लेती है, उसे पूरा भी करती है. उन्होंने कहा कि जो हम कह रहे हैं, उसको हम करके रहेंगे.

'कांग्रेस व उसके सहयोगियों ने धनबाद, देवघर और झारखंड को धूल, धुआं और धोखा' दिया

PM ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने अगर धनबाद, देवघर और झारखंड को कुछ दिया है, तो वो है- धूल, धुआं और धोखा. उन्होंने कहा कि यहां से कोयला निकलता रहा, लेकिन यहां की जनता को प्रदूषण में छोड़ दिया गया. लोगों को सुविधाओं के अभाव में छोड़ दिया गया. PM ने कहा कि यहां से कोयले पर कांग्रेस और JMM के नेताओं के साथ इनके रिश्तेदारों और दोस्तों ने अपने लिए महल खड़े कर दिए, लेकिन यहां की जनता को झोपड़ियों में रहने के लिए मजबूर कर दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके साथियों की डिक्शनरी में कभी जनहित नहीं रहा, उन्होंने हमेशा स्वहित के लिए, परिवार हित के लिए काम किया. यही कारण है कि काले सोने पर बैठा ये धनबाद और ये पूरा इलाका संपदा से जितना समृद्ध है, उतनी ही अधिक गरीबी यहां बनी रही. PM ने कहा कि मैं अपील करता हूं कि कांग्रेस और उनके सहयोगियों के बहकावे में न आएं.

2022 तक सभी को घर मिल जाएगा

PM ने कहा कि 2022 के बाद किसी को झुग्गी-झोपड़ी में नहीं रहना पड़ेगा. PM ने कहा कि ये मेरा आपसे वादा है कि पक्का घर हर परिवार को मिलेगा. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने हर गरीब-बेघर परिवार को अपना पक्का घर दिलाने का बीड़ा उठाया है. झारखंड में 10 लाख ऐसे घर बन चुके हैं. उन्होंने कहा कि जिनको अभी घर नहीं मिले हैं, उनको भी 2022 तक अपना पक्का घर मिल जाएगा.

'कार्यों को लटकाने का श्रेय कांग्रेस और उसके सहयोगियों को जाता है'

बीते 6 महीने में जितने भी काम हुए हैं, जितने भी फैसले लिए गए हैं, इनमें से अनेक ऐसे थे जो दशकों से लटके हुए थे. इन सारे कार्यों को लटकाने का श्रेय कांग्रेस और उसके सहयोगियों को जाता है, जिन्होंने सबसे ज्यादा समय तक देश पर शासन किया. PM ने कहा कि कांग्रेस के साथ JMM और RJD और बचे-खुचे वामपंथी जैसे इनके सहयोगी हमेशा यही करते रहे हैं.'संकल्प चाहे कितने भी बड़े हों, उन्हें पूरा करने के लिए हम दिन रात एक कर देते हैं'

PM ने कहा कि हमने कहा था कि छोटे किसान, खेत मजदूर, छोटे दुकानदार और छोटे व्यापारियों के लिए 60 वर्ष की आयु के बाद पेंशन की व्यवस्था करेंगे. ये संकल्प भी हमने आते ही पूरा कर दिया. PM ने कहा कि भाजपा ने सिर्फ 6 महीने में दिखाया है कि संकल्प चाहे कितने भी बड़े हों, कितने भी मुश्किल हों,
उन्हें पूरा करने के लिए हम दिन रात एक कर देते हैं.

ये भी पढ़ें - पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने किया मतदान, बोले- बह रही है बदलाव की बयार

ये भी पढ़ें - लोग कहते थे कि झारखंड मेरी लाश पर बनेगा, आज वही वोट लेने निकले हैं- PM

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 3:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर