Jharkhand Assembly Election 2019: धनबाद में मतगणना को लेकर तैयारी शुरू, सुरक्षा के किए गए कड़े इंतेजाम
Dhanbad News in Hindi

Jharkhand Assembly Election 2019: धनबाद में मतगणना को लेकर तैयारी शुरू, सुरक्षा के किए गए कड़े इंतेजाम
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के लिए मतगणना आज (सांकेतिक तस्वीर)

Jharkhand Assembly Election Result 2019 Live Updates: झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 (Jharkhand Assembly Election 2019) के पांचों चरणों के मतदान के बाद आज धनबाद (dhanbad) विधानसभा सीट पर मतगणना (Counting of votes) है. धनबाद के बरवाअड्डा कृषि बाजार समिति में मतगणना की तैयारी पूरी कर ली हैं

  • Share this:
धनबाद. झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 (Jharkhand Assembly Election 2019) के पांचों चरणों के मतदान (voting) के बाद आज धनबाद विधानसभा सीट (Dhanbad Assembly Seat) पर मतगणना है. धनबाद के बरवा अड्डा कृषि बाजार समिति में मतगणना की तैयारी पूरी कर ली हैं. धनबाद के सभी छह विधानसभा निरसा, धनबाद, सिंदरी, झरिया, टुंडी व बाघमारा विधानसभा की मतगणना होगी.  सुबह 8 बजे से होगी ईवीएम (EVM) के मतों की गिनती है.



वहीं मतगणना (vote counting) स्थल व बज्रगृह की सुरक्षा (security) के लिए मौके पर पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं. कुल 17 राउंड से लेकर 22 राउंड तक मतों की गिनती होगी. चुनाव में सबसे पहले झरिया और सबसे अंत में धनबाद के परिणाम (election result) आएंगे. वहीं आज कुल 91 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा.  11लाख 99 हजार 337 मतदाता आज जिनके भाग्य का फैसला होना है उसमे चार पूर्व मंत्री और पांच मौजूदा विधायक भी शामिल हैं.



बीजेपी के राज सिन्हा और कांग्रेस के मन्नान मल्लिक के बीच कड़ा मुकाबला
धनबाद विधानसभा क्षेत्र पर बीजेपी (Bjp) के राज सिन्हा और कांग्रेस (congress) के मन्नान मल्लिक के बीच मुकाबला है. अभी यह सीट बीजेपी के पास है. हालांकि, 2009 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मन्नान मल्लिक यहां से विधायक थे. साथ ही वे हेमंत सोरेन (hemant soren) की सरकार में कांग्रेस  कोटे से मंत्री भी रहे थे. यह उनका आखिरी चुनाव है.



यह भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Election Result 2019: किसकी बनेगी सरकार? सुबह 8 बजे से आएंगे नतीजे

यह भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Elections: 81 सीटों के लिए जनता का फैसला ईवीएम में बंद, अब 23 को नतीजे आने का इंतजार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज