झारखंड चुनाव 2019: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए सभी रास्ते खुले- PM मोदी
Dhanbad News in Hindi

झारखंड चुनाव 2019: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए सभी रास्ते खुले- PM मोदी
PM मोदी धनबाद में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए.

प्रधानमंत्री (PM Modi) ने कहा कि रामजन्मभूमि को लेकर जो विवाद सदियों से चल आ रहा था, जिसको कांग्रेस ने जानबूझकर उलझाया, उसको शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाएंगे.

  • Share this:
धनबाद. झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के चुनाव के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी गुरुवार को धनबाद पहुंचे. यहां के बरवाअड्डा मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं जब भी झारखंड आता हूं, यहां बहुत स्नेह मिलता है. उन्होंने कहा कि पूरे झारखंड (Jharkhand) में बीजेपी को लेकर भरपूर उत्साह है. हम जो भी वादा देश के लोगों से करते हैं उसे पूरी ईमानदारी से निभाते हैं. हमने जम्मू कश्मीर में भारत का संविधान लागू कराया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि रामजन्मभूमि को लेकर जो विवाद सदियों से चल आ रहा था, जिसको कांग्रेस ने जानबूझकर उलझाया, उसको शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाएंगे. अब आप खुद देख रहे हैं कि कैसे अयोध्या में भव्य राममंदिर के निर्माण के लिए सभी मार्ग खुल चुके हैं.

'हमने सरकार बनाते ही जलशक्ति का अलग मंत्रालय बनाया'
पीएम मोदी ने कहा कि हमने सरकार बनाते ही जलशक्ति का अलग मंत्रालय बनाया, इसके लिए अलग बजट जारी किया और जलशक्ति मिशन भी शुरू कर दिया. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री की चुनावी सभा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पीएम की चुनावी सभा में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ मौजूद हैं. इस चुनावी सभा में चौथे चरण के तहत होने वाले चुनाव क्षेत्र के सभी उम्मीदवार भी मौजूद हैं. PM की चुनावी सभा में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं. चौथे चरण का मतदान आगामी 16 दिसंबर को होना है. इसके तहत मधुपुर , देवघर (SC), बगोदर, जमुआ (SC), गांडेय, गिरिडीह, डुमरी , बोकारो, चंदनकियारी (SC), सिंदरी, निरसा, धनबाद, झरिया, टूंडी और बाघमारा विधान सभा क्षेत्रों में वोट डाले जाएंगे.
तीसरे चरण के चुनाव में आज 17 सीटों पर मतदान जारी


झारखंड में गुरुवार को ही तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव में राजधानी रांची समेत 17 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. 17 में से पांच सीटों पर सुबह सात से शाम पांच बजे तक मतदान होगा, जबकि शेष 12 सीटों पर दोपहर तीन बजे मतदान संपन्न हो जाएगा.

तीसरे चरण के चुनाव में जिन सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं उनके नाम हैं- कोडरमा, बरकट्ठा, बरही, बड़कागांव, रामगढ़, मांडू, हजारीबाग, सिमरिया (एससी), धनवार, गोमिया, बेरमो, ईचागढ़, सिल्ली, खिजरी (एसटी), रांची, हटिया और कांके (एससी).

इन दिग्गजों की साख दांव पर
तीसरे चरण के चुनाव में कई दिग्गज नेता चुनावी रण में हैं. इनमें पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi), आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो (Sudesh Mahto), मंत्री चंदेश्वर प्रसाद सिंह, मंत्री नीरा यादव (NIra Yadav), पूर्व आईपीएस लक्ष्मण सिंह, नवीन जायसवाल समेत कई दिग्गजों की किस्मत जनता तय करेगी.



ये भी पढ़ें - नागरिकता संशोधन बिल नहीं, स्थानीय मुद्दे पर हो रही वोटिंग- यशवंत सिन्हा

Jharkhand Assembly Election 2019 (3rd Phase) LIVE: सुबह 11 बजे तक 29.44% मतदान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading