किन्नरों ने कहा- कुदरत ने हमारे साथ किया मजाक, आप वोट ना देकर लोकतंत्र से नहीं करें खिलवाड़
Dhanbad News in Hindi

किन्नरों ने कहा- कुदरत ने हमारे साथ किया मजाक, आप वोट ना देकर लोकतंत्र से नहीं करें खिलवाड़
किन्नरों ने कहा कि मतदाता मताधिकार का प्रयोग करने के लिए घर से बाहर निकलें और मतदान केंद्र पर जाकर मतदान में भाग लें.

किन्नर समाज (Third Gender) के लोगों ने नाच-गाकर मतदाताओं (Voters) से आग्रह किया वे अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए घर से बाहर निकलें और मतदान केंद्र पर जाकर मतदान (Vote) में भाग लें.

  • Share this:
धनबाद. झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 (Jharkhand Assembly Election) के चौथे चरण में 15 सीटों पर मतदान जारी है. झरिया विधानसभा के जमाडोबा में किन्नर समाज (Third gender) के लोगों ने अपने लोकनृत्य व संगीत (Folk dance and music) के जरिए लोगों से वोट डालने की अपील की. थर्ड जेंडर यानि किन्नर समाज का कहना है कि कुदरत ने भले उनके साथ मजाक किया है, लेकिन मतदाता अपने लोकतंत्र के साथ मजाक नहीं करें. मतदाता अपने मताधिकार का अवश्य प्रयोग करें. किन्नर समाज के लोगों ने नाच-गाकर मतदाताओं से आग्रह किया वे अपने मताधिकार (Voting rights) का प्रयोग करने के लिए घर से बाहर निकलें और मतदान केंद्र पर जाकर मतदान में भाग लें.

झरिया विधानसभा के जमाडोबा में किन्नर समाज के लोगों ने लोकनृत्य व संगीत के जरिए लोगों से वोट देने की अपील की.


चौथे चरण में 15 सीटों पर डाले जा रहे वोट



झारखंड में चल रहे चौथे चरण के मतदान में 15 सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान (Voting) जारी है. 4 घंटे का मतदान खत्म हो चुका है. 11 बजे तक 28.55 प्रतिशत वोटिंग रिकॉर्ड की गई है. बगोदर, जमुआ, गिरिडीह, डुमरी और टुंडी में सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक वोट डाले जाएंगे. वहीं मधुपुर, देवघर, गांडेय, बोकारो, चंदनकियारी, सिंदरी, निरसा, धनबाद, झरिया और बाघमारा में शाम 5 बजे तक मतदान होगा. इस चौथे चरण में दो मंत्री राज पलिवार और अमर बाउरी की साख दांव पर लगी है. इस चौथे चरण में कुल 221 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. मतदान को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.
वोटरों (Voters) में अपने मताधिकार (Voting rights) का प्रयोग करने को लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है.

(धनबाद से अभिषेक कुमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें  - मतदान के बाद मंत्री अमर बाउरी की नसीहत- हिंसा फैलाने वालों से बचें लोग

ये भी पढ़ें - Jharkhand Assembly Elections: झरिया सीट पर देवरानी-जेठानी के बीच सीधी टक्कर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज