लाइव टीवी

Jharkhand Assembly Elections (4th Phase): निरसा के जोगी तोपा गांव में हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

News18 Jharkhand
Updated: December 16, 2019, 2:52 PM IST
Jharkhand Assembly Elections (4th Phase): निरसा के जोगी तोपा गांव में हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
निरसा विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 14 पर मतदान के दौरान हंगामा होने पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया

उत्क्रमित मध्य विद्यालय, जोगी टोपा के बूथ नंबर-14 और 15 में एक पुलिसकर्मी ने एक मतदाता को पीट डाला. जिसके बाद ग्रामीण बूथ के बाहर जमा होकर हंगामा करने लगे. जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा

  • Share this:
धनबाद. निरसा विधानसभा क्षेत्र के जोगी तोपा गांव में मतदान के दौरान पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. यहां स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. हालांकि स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश में प्रशासन जुटा हुआ है. दरअसल उत्क्रमित मध्य विद्यालय, जोगी टोपा के बूथ नंबर-14 और 15 में एक पुलिसकर्मी ने एक मतदाता को पीट डाला. जिसके बाद ग्रामीण बूथ के बाहर जमा होकर हंगामा करने लगे. ग्रामीण आरोपी पुलिसवाले की माफी की मांग कर रहे थे. लोगों के उग्र विरोध के चलते बूथ पर थोड़ी देर के लिए मतदान बाधित हो गया. जिसके बाद पुलिस को लोगों को हटाने के लिए बल का प्रयोग करना पड़ा. पुलिस के लाठीचार्ज से कुछ ग्रामीण घायल हुए हैं.

बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) के चौथे चरण में 15 सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान (Voting) जारी है. दोपहर एक बजे तक 44.65 प्रतिशत वोटिंग रिकॉर्ड की गई है. बगोदर, जमुआ, गिरिडीह, डुमरी और टुंडी में दोपहर 3 बजे तक वोट डाले जायेंगे, जबकि मधुपुर, देवघर, गांडेय, बोकारो, चंदनकियारी, सिंदरी, निरसा, धनबाद, झरिया और बाघमारा में शाम 5 बजे तक मतदान चलेगा. इस चरण में दो मंत्री राज पलिवार और अमर बाउरी की साख दांव पर है. कुल 221 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. मतदान को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं.

चार जिलों की 15 सीटों पर वोटिंग

चौथे चरण में राज्य के चार जिलों की 15 सीटों पर मतदान हो रहा है. इनमें देवघर (सु), जमुआ (सु), चंदनकियारी (सु), मधुपुर, बागोदर, गाण्डेय, गिरीडीह, डुमरी, बोकारो, सिंद्री, निरसा, धनबाद, झरिया, टुंडी और बाघमारा शामिल हैं.

221 उम्मीदवार मैदान में

झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार चौबे ने बताया कि 15 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 47,85,009 मतदाता हैं. इनमें 22,44,134 महिलाएं और 81 तृतीय लिंग के मतदाता हैं. चौथे चरण में 23 महिला प्रत्याशी सहित कुल 221 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. बोकारो सीट पर सबसे ज्यादा 25 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. कुल 6101 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

(रिपोर्ट- अभिषेक कुमार, विभाष चंद्र) 

ये भी पढ़ें- सिमडेगा: CAA और NRC के खिलाफ आक्रोश मार्च, प्रदर्शनकारियों ने कहा- ये काला कानून हैं

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 2:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर