होम /न्यूज /झारखंड /झारखंड: कांग्रेस अध्यक्ष ने ब्राह्मणों को लेकर दिया आपत्तिजनक बयान, बताया- कसाईखाना संचालक

झारखंड: कांग्रेस अध्यक्ष ने ब्राह्मणों को लेकर दिया आपत्तिजनक बयान, बताया- कसाईखाना संचालक

 अध्यक्ष जलेश्वर महतो एक बार फिर ब्राह्मणों को लेकर विवादित बयान देने पर विवादों के घेरे में. (news18)

अध्यक्ष जलेश्वर महतो एक बार फिर ब्राह्मणों को लेकर विवादित बयान देने पर विवादों के घेरे में. (news18)

Jharkhand News: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो के बयान का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

जलेश्वर महतो ने गोवर्धन पूजा आयोजन में दिया ब्राह्मण समाज पर विवादित बयान
जलेश्वर महतो ने ब्राह्मणों को बताया कसाई खाना का संचालक
वीडियो में जलेश्वर महतो ब्राह्मणों को कसाई खाना का संचालक बता रहे है.

रिपोर्ट- संजय गुप्ता

धनबाद: एक तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जहां भारत जोड़ो यात्रा कर रहे है और पार्टी को मजबूत रखने के उद्देश्य के साथ कश्मीर से  कन्याकुमारी तक की यात्रा पर निकले है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जलेश्वर महतो ने एक बार फिर ब्राह्मणों को लेकर विवादित बयान देने पर विवादों के घेरे में हैं. पूर्व मंत्री सह कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो के बयान का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में जलेश्वर महतो ब्राह्मणों को कसाई खाना का संचालक बता रहे है. जलेश्वर के बयान को लेकर ब्राह्मण समाज के लोगों में काफी आक्रोश दिख रहा है.

जानकारी के मुताबिक वायरल वीडियो माटीगढा डैम ग्वाला धौड़ा में आयोजित दो दिवसीय गोवर्धन पूजा समारोह के दौरान की है. वायरल वीडियो में जलेश्वर महतो मंच पर खड़े होकर माइक पर बोल रहे हैं कि दुनिया का सबसे बड़ा गौ वंश का तस्कर हिंदुस्तान है. और जितनी भी बड़ी-बड़ी ऑटोमेटिक कसाई खाना है वह ब्राह्मणों की है. इतना बोलने के बाद जलेश्वर महतो मंच पर बैठे अपने एक ब्राह्मण जाति के समर्थक की ओर इशारा करते हुए कहा कि बाबा क्षमा करेंगे आप उसमें नहीं है बहुत उच्च कोटि के लोग इसमें शामिल है. कसाई खाना का नाम ईसाई से है.

Jharkhand : बाइक से भिड़ंत के बाद ट्रैक्टर की चपेट में आये युवक, एक की मौत दूसरा गंभीर

जिसके बाद ब्राह्मण समाज के विभिन्न संगठनों के लोग जलेश्वर के बयान की कड़ी शब्दों में निंदा कर रहे है. ऐसा नहीं है कि जलेश्वर महतो ने पहली बार किसी जाति के भावनाओं को ठेस पहुंचाया है. अभी हाल में ही उन्होंने भुइयां बेलदार समाज के महिलाओं के खिलाफ गलत टिप्पणी की थी. इसको लेकर जलेश्वर की इलाके में खूब फजीहत हुई थी. भूईया बेलदार समाज के लोगों ने जगह-जगह जलेश्वर का पुतला तक फूंक दिया था. पुरे जिला में जलेश्वर को विरोध का सामना करना पड़ा था. अब एक बार फिर जलेश्वर महतो ने ब्राह्मण समाज पर विवादित बयान देने पर विवादों के घेरे में है.

Tags: Congress, Controversial statement, Dhanbad news, Jharkhand news, Jharkhand Politics

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें