चुनावी मैदान में थी रिश्तों की तकरार, देवरानी के हाथों जेठानी ने 'चखी' हार
Dhanbad News in Hindi

चुनावी मैदान में थी रिश्तों की तकरार, देवरानी के हाथों जेठानी ने 'चखी' हार
कांग्रेस प्रत्याशी पूर्णिमा सिंह ने अपनी जेठानी शालिनी सिंह को 4,913 मतों से हरा दिया. (तस्वीर में बांय में पूर्णि्मा सिंह) दाएं में

झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019)  में सबसे चर्चित माने जाने वाली धनबाद की झरिया सीट का नतीजा आ गया है. यहां एक ही परिवार की दो बहुएं एक दूसरे के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरी थीं.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019)  में सबसे चर्चित माने जाने वाली धनबाद की झरिया सीट का नतीजा आ गया है. यहां एक ही परिवार की दो बहुएं एक दूसरे के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरी थीं. कांग्रेस की पूर्णिमा सिंह (Purnima Singh) ने अपनी जेठानी और बीजेपी प्रत्याशी रागिनी सिंह (Ragini Singh) को 4,913 मतों से हरा दिया है. पूर्णिमा सिंह को 44,599 वोट मिले, जबकि बीजेपी प्रत्याशी रागिनी सिंह के पक्ष में 39,686 वोट पड़े.

बता दें कि यह परिवार सूर्यदेव सिंह का है. ऐसी चर्चा है कि गैंग्स ऑफ वासेपुर (Gangs of wasseypur) फिल्म में तिग्मांशु धुलिया का किरदार रामाधीर सिंह इन्हीं सूर्यदेव सिंह से प्रेरित था. कांग्रेस और बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने वालीं देवरानी-जेठानी सूर्यदेव सिंह की बहुएं हैं. 2014 में इस सीट पर जीत दर्ज करने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेता संजीव सिंह इस समय जेल में हैं. उन पर अपने चचेरे भाई नीरज सिंह की हत्या का आरोप है.

2014 में संजीव सिंह ने नीरज सिंह को हराया था. इस चुनाव में दोनों की पत्नियां चुनावी मैदान में आमने-सामने उतरीं. झारखंड के कोयलांचल की झरिया सीट से संजीव सिंह की पत्नी रागिनी सिंह बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ीं. इसी सीट से कांग्रेस ने नीरज सिंह की पत्नी को चुनाव मैदान में उतारा. संजीव सिंह नीरज सिंह की ही हत्या के आरोप में जेल में हैं. कांग्रेस और बीजेपी की यह दोनों उम्मीदवार रिश्ते में देवरानी-जेठानी हैं.




JMM गठबंधन की सरकार बनना तय

झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजों की तस्वीर लगभग साफ हो गई है. राज्य में जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन की सरकार बनना लगभग तय है. झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के अध्यक्ष हेमंत सोरेन (Hemant Soren) इस गठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री होंगे. चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, अब तक रुझानों में गठबंधन झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) 29, कांग्रेस 14 और आरजेडी 4 सीट पर आगे है. जबकि बीजेपी 23 पर आगे चल रही है.

ये भी पढ़ें- रघुबर दास ने कहा- अगर बीजेपी हारती है तो पार्टी की नहीं मेरी हार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज