• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • झारखंड: दूसरी जाति के लड़के से शादी करने पर पिता ने गर्भवती बेटी की कर दी हत्या

झारखंड: दूसरी जाति के लड़के से शादी करने पर पिता ने गर्भवती बेटी की कर दी हत्या

 उन्होंने बताया कि आरोपी घटना के बाद से फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है. (सांकेतिक फोटो)

उन्होंने बताया कि आरोपी घटना के बाद से फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है. (सांकेतिक फोटो)

Dhanbad Crime News: धनबाद के झरिया इलाके में सनसनीखेज वारदात की घटना से स्थानीय लोग हैरान. गर्भवती बेटी की हत्या का आरोपी पिता घटना के बाद से फरार. पुलिस कर रही है तलाश.

  • Share this:
    धनबाद. झारखंड में धनबाद जिले के गोविंदपुर इलाके में दूसरी जाति के लड़के से प्रेम विवाह (Inter caste Marriage) करने पर एक पिता ने अपनी गर्भवती बेटी का कथित तौर पर गला रेत दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले के झरिया इलाके के रहने वाले किसान राम प्रसाद अपनी बेटी के दूसरी जाति के युवक से विवाह करने से नाराज था. उन्होंने बताया कि राम प्रसाद ने चाकू से अपनी गर्भवती बेटी का गला रेत दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि आरोपी घटना के बाद से फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

    वहीं, इससे पहले झारखंड के पलामू से भी प्रेम-प्रसंग के मामले को लेकर पंचायत के फैसले से नाराज एक शख्स के कीटनाशक खाकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया था. मृतक बेटी के प्रेम-प्रसंग से जुड़े मामले में पंचायत के फैसले से दुखी था. पिपराटांड़ थानाक्षेत्र के नौडीहा गांव के रहने वाले नंदेव राम ने कीटनाशक खाकर बीते शुक्रवार को अपनी जान दे दी. परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी का प्रेम-प्रसंग गांव के ही एक लड़के से चल रहा था. जब लड़की ने लड़के पर शादी के लिए दबाव बनाया तो लड़का मुकरने लगा. इसको लेकर गांव में पंचायत बैठा. लेकिन लड़की के पिता को पंचायत से उचित इंसाफ नहीं मिला, बल्कि पंचायत ने लड़के वाले से पैसे लेकर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की.

    लड़की ने गांव के ही दीपू राम पर यौन शोषण का आरोप लगाया. लेकिन पंचायन ने उसके पक्ष पर ध्यान नहीं दिया. बेटी के मुताबिक पंचायत के फैसले से नाराज होकर ही उसके पिता ने आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना मिलते ही पिपराटांड़ थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. लड़की की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पीड़िता के मुताबिक उसे पैसे लेकर मामले को रफा-दफा करने के लिए कहा गया. लेकिन उसने पैसे लेने से मना कर दिया. और हर कीमत पर शादी करने की बात कही. पीड़िता के मुताबिक आरोपी दीपू राम उससे शादी करने का वादा किया था. मगर वक्त आने पर वह अपने वादे से मुकर रहा था. पंचायत के माध्यम से उसे पैसे देकर कहीं और शादी करने के लिए दबाव बना रहा है. मगर उनसे दूसरी जगह शादी करने इनकार कर दिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज