होम /न्यूज /झारखंड /

धनबाद में प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षो में जमकर मारपीट, मौके पर पहुंची कई थानों की पुलिस, 6 घायल

धनबाद में प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षो में जमकर मारपीट, मौके पर पहुंची कई थानों की पुलिस, 6 घायल

Jharkhand News: झारखंड के धनबाद जिलें में प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई.

Jharkhand News: झारखंड के धनबाद जिलें में प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई.

झारखंड में बीते दो दिनों से प्रतिमा विसर्जन के दौरान मारपीट की घटना सामने आ रही है. सबसे अधिक बवाल झारखंड के हजारीबाग, कोडरमा, Jharkhand News: गिरिडीह और चतरा जिले में देखने को मिला, जिस वजह से राज्य सरकार के निर्देशानुसार इन चारों जिलों में इंटरनेट सेवा को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है. इसी बीच झारखंड के धनबाद जिले में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प का मामला सामने आया है, जिसमे करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- संजय गुप्ता 

    धनबाद. झारखंड में बीते दो दिनों से प्रतिमा विसर्जन के दौरान मारपीट की घटना सामने आ रही है. सबसे अधिक बवाल झारखंड के हजारीबाग, कोडरमा, गिरिडीह और चतरा जिले में देखने को मिला, जिस वजह से राज्य सरकार के निर्देशानुसार इन चारों जिलों में इंटरनेट सेवा को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है. इसी बीच झारखंड के धनबाद जिले में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प का मामला सामने आया है, जिसमे करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं. बताया जाता है कि पहले तो दोनों पक्षों के बीच किसी बात को लेकर विवाद शुरू हुआ, फिर यह विवाद धीरे-धीरे मारपीट में बदल गयी. लोग पुलिस के सामने भी मारपीट करने में पीछे नहीं रहे.

    जानकारी के अनुसार बाघमारा पुलिस अनुमंडल के रामकनाली ओपी क्षेत्र में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षो में हिंसक झड़प हो गयी. इस दौरान अन्य बस्ती के लोगों ने कुछ लोगों पर अचानक हमला कर दिया, हमले में लगभग आधे दर्जन लोगों के घायल होने की खबर है. घटना की खबर मिलते ही रामकनाली ओपी पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा. इस दौरान मौके पर स्थिति तनावपूर्ण देखते हुए तेतुलमारी थाना, सोनारडीह थाना पुलिस मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित करने में जुट गयी.

    अधिकारियों ने दिया था अलर्ट रहने का निर्देश 

    बता दें, चार जिलों में बढ़े तनाव के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने अन्य जिलों में भी प्रतिमा विसर्जन और इंटरनेट बंद करने को लेकर बैठक की थी. इसी क्रम में धनबाद के प्रशासनिक अधिकारियों ने भी सोमवार को बैठक कर जिले की पुलिस को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया था. पुलिस ने विसर्जन के दौरान कोई हिंसक झड़प न हो इसके लिये तैयारी तथा सुरक्षा बल तैनात करने की बात कही थी. लेकिन, अलर्ट और तैयारी के बावजूद भी इस तरह की घटना से फिर से देखने को मिली है.

    पुरानी रंजिश के कारण हुई झड़प 

    इधर घटना को लेकर आरोपी बस्ती के लोगों के घरों में लगातार पुलिस की टीम छापेमारी चल रही है. पुलिस के अनुसार फिलहाल इलाके में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. वहीं बताया जा रहा है कि झींझींपहाड़ी पंचायत के मुखिया तथा दूसरे पक्ष के लोग मारपीट घटना में शामिल होने वाले लोग हैं, जिनके बीच पुरानी रंजिश चल रही है.

    Tags: Dhanbad news, Jharkhand News Live Today, Jharkhand Police

    अगली ख़बर