Home /News /jharkhand /

पीडीएस गोदाम की आड़ में चल रही थी शराब की फैक्ट्री, रेड करने पहुंची पुलिस के भी उड़े होश

पीडीएस गोदाम की आड़ में चल रही थी शराब की फैक्ट्री, रेड करने पहुंची पुलिस के भी उड़े होश

झारखंड के धनबाद में रेड के दौरान मिली शराब

झारखंड के धनबाद में रेड के दौरान मिली शराब

Jharkhand News: झारखंड के धनबाद में पुलिस ने इस छापेमारी के दौरान 6 लोगों को भी गिरफ्तार किया. इस दौरान उनके पास से एक पिस्टल भी बरामद किया गया गया. पुलिस फिलहाल पूरे सिंडिकेट का पता लगाने में जुटी हुई है.

रिपोर्ट- संजय कुमार गुप्ता

धनबाद. झारखंड के धनबाद में पीडीएस गोदाम की आड़ में शराब बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा हुआ है. वरीय पुलिस अधीक्षक को मिली गुप्त सूचना पर झरिया पुलिस ने राज ग्राउंड बाजार समिति में छापेमारी की, इस दौरान अंग्रेजी शराब बनाने की मिनी फैक्ट्री का पर्दाफाश हुआ. दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि पीडीएस का चावल अवैध रूप से रखा हुआ है. जब पुलिस द्वारा छापेमारी की गई तो पीडीएस का चावल जब्त किया गया वहीं सामने के दो कमरों में पुलिस की नजर पड़ी तो पुलिस के भी होश उड़ गये.

सामने के दो कमरों से बड़े पैमाने पर अंग्रेजी शराब, साथ में शराब बनाने की सामग्री भी मिली, जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 6 लोगों गिरफ्तार किया. इस दौरान उनके पास से एक पिस्टल भी बरामद किया गया. इस मामले में सिन्दरी के एसडीपीओ अभिषेक कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि झरिया राज ग्राउंड बाजार समिति में पीडीएस का चावल रखा हुआ है. इसे लेकर छापेमारी रात को की गई थी. छापेमारी में पीडीएस का चावल बरामद किया गया लेकिन एक दूसरे कमरे में शराब बनाने के समान भी पाया गया.

छापेमारी दल ने गहनता से कमरे की जांच की तो कमरे से शराब बनाने का स्प्रिट, शराब से भरी बोतलें,  खाली शराब की बोतलें, विभिन्न कंपनी रेपर, ढक्कन, सील करने की मशीन सहित कई सामग्री मिली, जिसे मौके से जब्त कर लिया गया. छापेमारी के दौरान मुख्य सरगना राज ग्राउंड निवासी शिव कुमार यादव के घर में भी रेड किया गया, जहां शिव कुमार यादव तो नहीं मिला लेकिन उसका पुत्र दीपक यादव को एक पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया गया.

रेड के दौरान गौरी शंकर प्रसाद, बृजेश कुमार गुप्ता, विकास कुमार यादव, नीतीश यादव, जय बहादुर पांडे को गिरफ्तार किया गया. सिंदरी एसडीपीओ ने बताया कि वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर छापेमारी की गई थी जिसमें अंग्रेजी शराब बनाने की मिनी फैक्ट्री का पर्दाफाश हुआ है. रेड के दौरान 73 बड़े और छोटे पेटी में ब्रांडेड शराब, 40 लीटर का 30 गैलन स्प्रिट जब्त किया गया, साथ ही 6 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया .

Tags: Jharkhand news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर