• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Dhanbad Traffic Update: धनबाद सिटी में कब से कब तक चलेंगी बसें? ये है नया टाइम टेबल

Dhanbad Traffic Update: धनबाद सिटी में कब से कब तक चलेंगी बसें? ये है नया टाइम टेबल

New Timetable For Buses: धनबाद शहर में बसों के परिचालन को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

New Timetable For Buses: धनबाद शहर में बसों के परिचालन को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Bus Operation in Dhanbad: धनबाद शहर को जाम मुक्‍त करने के लिए बसों का परिचालन रोक दिया गया था. अब बसों के लिए अलग से रूट का निर्धारण करते हुए परिचालन की समय सारणी में बदलाव किया गया है. नया टाइमटेबल जारी भी कर दिया गया है.

  • Share this:

    धनबाद. झारखंड के बड़े शहरों में से एक धनबाद में ट्रैफिक व्‍यवस्‍था को सुचारू रखने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. बैंक मोड़ फ्लाइओवर को दुरुस्‍त कर उसे फिर से खोल दिया गया है. इसके साथ ही शहर के अंदर बसों के परिचालन को लेकर भी बड़ा फैसला लिया गया है. धनबाद को जाम मुक्‍त करने के लिए शहर के अंदर बसों का परिचालन रोक दिया गया था. बसों के लिए अलग से रूट का निर्धारण किया गया था, ताकि शहर में भारी वाहनों की वजह से ट्रैफिक सिस्‍टम पर असर न पड़े.

    अब बसों के शहर में प्रवेश करने का संशेधित समय सारणी जारी किया गया है. अब बसें शहर में रात 9 बजे से सुबह 8 बजे तक चल सकेंगी. पहले यह समय रात के 9 से सुबह 6 बजे तक का था. अब बसें बटांड़ बस स्‍टैंड से धनबाद रेलवे स्‍टेशन होकर सुबह 8 बजे तक जा सकेंगी.

    रात 9 से सुबह 8 बजे तक लोडिंग-अनलोडिंग

    इसके साथ ही दुकानों में लोडिंग-अनलोडिंग के लिए भी नया टाइमटेबल जारी किया गया है. अब यह काम भी सुबह 8:00 बजे तक हो सकेगा. जिला उपायुक्‍त की ओर से किए गए संशोधन के अनुसार, शहर में मालवाहक वाहन रात के 9 बजे से सुबह के 8 बजे तक प्रवेश कर सकेंगे. इसी समय अवधि में लोडिंग और अनलोडिंग का काम भी करना होगा. इसके उल्‍लंघन पर निर्धारित नियमों के तहत सजा या जुर्माने की व्‍यवस्‍था की गई है. बता दें कि दो घंटे तक ज्‍यादा समय मिलने से मालवाहक वाहन चालकों के साथ ही कारोबारियों को भी राहत मिलेगी.

    5-7 चरणों में हो सकता है पंचायत चुनाव, तारीखों का ऐलान जल्‍द

    धनबाद में ट्रैफिक का दबाव दिन में बहुत ज्यादा

    धनबाद में दिन के समय में ट्रैफिक दबाव बहुत ज्‍यादा रहता है, ऐसे में भारी वाहनों या मालवाहक वाहनों के प्रवेश से यातायात व्‍यवस्‍था को दुरुस्‍त रखना पाना काफी मुश्किल हो जाता है. भारी वाहनों के शहर में प्रवेश से आए दिन जाम की समस्‍या आती रहती है. इससे शहरवासियों को निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन ने नई व्‍यवस्‍था की है, ताकि परेशानियों को कम किया जा सके. धनबाद शहर में हर दिन सैकड़ों की तादाद में वाहन सड़क पर दौड़ते हैं, जिन्‍हें नियंत्रित करना ट्रैफिक पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज