• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Jharkhand Weather Update: लगातार बारिश के चलते तेनुघाट डैम के 6 फाटक खोले गये, इन जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त

Jharkhand Weather Update: लगातार बारिश के चलते तेनुघाट डैम के 6 फाटक खोले गये, इन जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त

राज्य में लगातार हो रही बारिश के चलते बोकारो के तेनुघाट डैम के 6 फाटक को खोल दिया गया है.

राज्य में लगातार हो रही बारिश के चलते बोकारो के तेनुघाट डैम के 6 फाटक को खोल दिया गया है.

Jharkhand Weather Update: धनबाद में तेज हवा के साथ बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सदर थानाक्षेत्र के बाबूडीह इलाके के कई मकानों में पानी घुस गया है. सड़क पर जलजमाव से लोगों को चलने में काफी परेशानी हो रही है.

  • Share this:

    रिपोर्ट- संजय गुप्ता/सुमन भट्टटाचार्य

    बोकारो/ धनबाद/ जामताड़ा. झारखंड में लगातार हो रही बारिश (Heavy Rain) की वजह से बोकारो के तेनुघाट डैम (Tenughat Dam) का जलस्तर बढ़ गया है. लिहाजा इसके 6 फाटक खोलने का आदेश जारी किया गया है. इससे दामोदर नदी का जलस्तर बढ़ने की संभावना है. ऐसे में नदी किनारे रहने वाले लोगों को अलर्ट कर दिया गया है.

    उधर, धनबाद में तेज हवा के साथ बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कई मकानों में पानी घुस गया. सदर थानाक्षेत्र के बाबूडीह इलाके के कई मकानों में पानी घुस गया है. सड़क पर जलजमाव से लोगों को चलने में काफी परेशानी हो रही है. सिंफर में दर्जनों पेड़ गिर गए.

    जामताड़ा में भी मूसलाधार बारिश से कई जगह पेड़ और बिजली के पोल गिर गये. इससे आवागमन बाधित हो गयी. कई जगहों पर बिजली आपूर्ति भी ठप हो गयी. दुमका-आसनसोल मुख्यमार्ग पर नाला बाजार के पास विशाल पेड़ गिर जाने से आवागमन ठप हो गया. उधर, नामुपाड़ा मोहल्ले में करीब 300 साल पुराना बरगद का पेड़ एक मकान के पास गिर गया. लेकिन किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ.

    जामताड़ा जिला सांख्यिकी पदाधिकारी ने बताया कि 24 घंटे में जिले में रात व दिन मिलाकर 84.7 मिमी बारिश दर्ज की गई है. नारायणपुर प्रखंड में 78.6 एमएम, नाला प्रखंड 101.4 एमएम, कुंडहित प्रखंड में 112.6 एमएम, करमाटांड़ प्रखंड में 74.8 एमएम, फतेहपुर प्रखंड में 70.2 एमएम तथा जामताड़ा प्रखंड में 70.6 एमएम बारिश दर्ज की गई है. यह 29 जुलाई सुबह आठ बजे से 30 जुलाई सुबह आठ बजे तक के आंकड़े हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज