Home /News /jharkhand /

धनबाद में फिर वर्चस्व की लड़ाई, जेएमएम-मासस समर्थकों में जमकर चले लाठी-डंडे, 25 से ज्यादा घायल

धनबाद में फिर वर्चस्व की लड़ाई, जेएमएम-मासस समर्थकों में जमकर चले लाठी-डंडे, 25 से ज्यादा घायल

झड़प में दोनों तरफ के करीब दो दर्जन कार्यकर्ता घायल हो गये.

झड़प में दोनों तरफ के करीब दो दर्जन कार्यकर्ता घायल हो गये.

Dhanbad News: पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत मासस कार्यकर्ताओं द्वारा आउटसोर्सिंग कंपनी में प्रदर्शन किया जा रहा था. इसी दौरान झामुमो समर्थक द्वारा इन्हें आगे जाने से रोकने की कोशिश की गई. इसी को लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी होने लगी. देखते ही देखते दोनों ओर से लाठी-डंडे चलने लगे.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- संजय गुप्ता

    धनबाद. धनबाद के बीसीसीएल सीवी एरिया के दहीबाड़ी में वर्चस्व को लेकर मासस और झामुमो समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई. दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच लाठी-डंडे के साथ-साथ पत्थरबाजी हुई. इस खूनी संघर्ष में दोनों तरफ के लगभग दो दर्जन कार्यकर्ता घायल हो गये. तनाव को देखते हुए पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया.

    दरअसल पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत मासस कार्यकर्ताओं द्वारा आउटसोर्सिंग कंपनी में प्रदर्शन किया जा रहा था. इस दौरान झामुमो समर्थक द्वारा इन्हें आगे जाने से रोकने की कोशिश की गई. इसी को लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी होने लगी. देखते ही देखते दोनों ओर से लाठी-डंडा चलने लगा. इस दौरान पंचेत पुलिस मौके पर मौजूदगी थी.

    मामला बढ़ता देख पंचेत ओपीप्रभारी ने घटना की सूचना वरीय पदाधिकारी को दी. उसके बाद कालूबथान, गलफरबाड़ी, चिरकुंडा थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराने में जुट गई.

    झामुमो नेता बोदी हांसदा ने बताया कि पूरी घटना के लिये पूर्व विधायक अरूप चटर्जी जिम्मेवार है. विस्थापित अपने हक की लड़ाई लंबे समय से लड़ रहे हैं, जबकि अरूप चटर्जी बाहरी लोगों को यहां नियोजन दिलवाकर राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास कर रहे हैं. झामुमो किसी भी हालत में इस मकसद को पूरा नहीं होने देगी. झामुमो कार्यकर्ता पहले से स्थानीय लोगों के नियोजन की मांग को लेकर धरना दे रहे थे.

    पूर्व विधायक अरूप चटर्जी का कहा कि घटना को लेकर पुलिस जिम्मेवार है. इससे पहले भी इस तरह की घटना घट चुकी है. झामुमो समर्थकों ने कुल्हाड़ी से वार किया, जिसके कारण मासस के कई कार्यकर्ता घायल हो गये. आउटसोर्सिंग कंपनी के प्रबंधन लोगों को आपस में लड़वा रहा है. हमारे कार्यकर्ता शांतिपूर्ण आंदोलन के लिये आये थे, लेकिन झामुमो ने सुनियोजित तरीके से मासस कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया.

    पंचैत ओपीप्रभारी कुलदीप रोशन बारी ने कहा कि हमलोगों को जैसे ही पता चला कि मासस का दहिबाड़ी में कार्यक्रम है, जुलूस के पीछे-पीछे चल निकले. इसी दौरान जेएमएम कार्यकर्ताओं के साथ झड़प हो गई है.

    Tags: Dhanbad news, Jharkhand news, JMM

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर