• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Judge Uttam Anand Death Case: कांग्रेस विधायक के रिश्‍तेदार तक पहुंची जांच की आंच, CBI ने दिया नोटिस

Judge Uttam Anand Death Case: कांग्रेस विधायक के रिश्‍तेदार तक पहुंची जांच की आंच, CBI ने दिया नोटिस

CBI Investigation: धनबाद के जज उत्‍तम आनंद की मौत मामले में सीबीआई ने कांग्रेस विधायक के रिश्‍तेदार हर्ष सिंह को पूछताछ के लिए नोटिस दिया है. (फाइल फोटो)

CBI Investigation: धनबाद के जज उत्‍तम आनंद की मौत मामले में सीबीआई ने कांग्रेस विधायक के रिश्‍तेदार हर्ष सिंह को पूछताछ के लिए नोटिस दिया है. (फाइल फोटो)

Dhanbad Judge Uttam Anand Death: धनबाद के जज उत्‍तम आनंद मौत मामले में CBI की जांच की आंच झरिया से कांग्रेस विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह के करीबी रिश्‍तेदार तक पहुंच गई है. जांच एजेंसी ने कांग्रेस विधायक के मौसेरे देवर हर्ष सिंह को पूछताछ के लिए नोटिस दिया है.

  • Share this:

    संजय गुप्‍ता

    धनबाद. झारखंड के धनबाद के जिला एवं सत्र न्‍यायाधीश उत्‍तम आनंद मौत मामले की जांच में नया मोड़ आ गया है. हाईप्रोफाइल मामले की जांच कर रही CBI ने झरिया से कांग्रेस विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह के मौसेरे देवर हर्ष सिंह को पूछताछ के लिए तलब किया है. इसके लिए जांच एजेंसी ने हर्ष सिंह के घर पर नोटिस भी चस्‍पा किया है. धैया स्थित घर पर हर्ष सिंह के न मिलने पर सीबआई ने उन्‍हें फोन पर इसकी जानकारी दे दी है. हर्ष सिंह को पूछताछ के लिए नोटिस देने पर जांच एजेंसी के अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं. इसके अलावा सीबीआई शूटर नंद कुमार से भी इस मामले में पूछताछ करेगी.

    बता दें कि हर्ष सिंह पर झरिया के रंजय सिंह की हत्या की साजिश रचने का आरोप है. इस मामले में सरायढेला पुलिस ने हर्ष सिंह के खिलाफ न्यायालय में चार्जशीट भी दाखिल कर चुकी है. फिलहाल इस केस में हर्ष सिंह जमानत पर बाहर हैं. रंजय हत्याकांड की सुनवाई जिला एवं सत्र न्‍यायाधीश उत्तम आनंद ही कर रहे थे. इसलिए सीबीआई रंजय सिंह की हत्या मामले की फाइल खंगाल रही है. हर्ष सिंह के साथ-साथ पुलिस रंजय को गोली मारने वाले कथित शूटर नंद कुमार उर्फ मामा से भी पूछताछ करेगी.

    जज उत्तम आनंद की मौत को मर्डर बताने के बाद CBI ने आरोपी ऑटो ड्राइवर को फिर रिमांड पर लिया, जल्द हो सकता है बड़ा खुलासा

     इस बीच, खबर है कि सीबीआई ने विशेष न्यायालय में आवेदन देकर रंजय सिंह हत्याकांड के आरोपी नंद कुमार उर्फ मामा से पूछताछ करने की इजाजत मांगी है. कोर्ट ने 6 से 8 अक्तूबर के बीच नंद कुमार से पूछताछ करने की मंजूरी दे दी है. ऐसे में धनबाद के जज उत्‍तम आनंद की मौत मामले में सीबीआई की एक टीम जल्‍द ही रांची के होटवार जेल जाएगी. शूटर नंद कुमार उर्फ मामा इसी जेल में बंद है. आरा से गिरफ्तारी के बाद मामा को धनबाद से रांची के होटवार जेल में शिफ्ट कर दिया गया था. बता दें कि 29 जनवरी 2017 को चाणक्य नगर में रंजय सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. रंजय सिंह पर हमला करने के रूप में नंद कुमार की पहचान की गई थी. नंद कुमार ने पुलिस को बताया था कि हर्ष सिंह ने रंजय की हत्या की साजिश रची थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज