Home /News /jharkhand /

धनबाद: जज उत्तम आनंद हत्या मामला, आरोपी लखन वर्मा के रिश्तेदार से पूछताछ करेगी CBI

धनबाद: जज उत्तम आनंद हत्या मामला, आरोपी लखन वर्मा के रिश्तेदार से पूछताछ करेगी CBI

Jharkhand News: जज उत्‍तम आनंद मौत मामले में सीबीआई आरोपी के परिवार से करेगी पूछताछ (फाइल फोटो)

Jharkhand News: जज उत्‍तम आनंद मौत मामले में सीबीआई आरोपी के परिवार से करेगी पूछताछ (फाइल फोटो)

Jharkhand: धनबाद जिला सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद हत्या (Judge Uttam Anand Murder Case) मामले में बड़ी खबर आ रही है. इस मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम अब ऑटो ड्राइवर लखन वर्मा के रिश्तेदार से पूछताछ करेगी.

    रिपोर्ट- संजय गुप्ता 

    धनबाद. धनबाद जिला सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद हत्या (Judge Uttam Anand Murder Case) मामले में बड़ी खबर आ रही है. इस मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम अब ऑटो ड्राइवर लखन वर्मा के रिश्तेदार से पूछताछ करेगी. सीबीआई (CBI) की टीम ने जज हत्या आरोपी लखन वर्मा के रिश्तेदार को नोटिस भेजा है. साथ ही सीबीआई टीम लखन वर्मा के मोबाइल को भी खंगाल रही है, जिसमें आरोपी लखन वर्मा के रिश्तेदार मामा का नंबर मिला है. बताया जाता है कि आरोपी लखन वर्मा तथा उसका साथी राहुल वर्मा मोबाइल चोरी भी किया करता था. रेलवे ठेकेदार के घर से मोबाइल चोरी के साथ-साथ दोनों ने कई अन्य लोगों का मोबाइल चोरी किया था.

    हालांकि, अब तक जज हत्या की जांच कर रही टीम इन दोनों आरोपियों के अलावे अन्य किसी तक नहीं पहुंच पाई है. लेकिन, सीबीआई ने दावा किया है कि जज हत्या की साजिश रचने वाले मास्टरमाइंड (Mastermind) के अहम सुराग उन्हें मिले है.

    नार्को टेस्ट-ब्रेन मेपिंग के लिए दोबारा ले गयी गुजरात
    जानकारी के अनुसार जज हत्या मामले के आरोपियों को अगस्त में सीबीआई की टीम नार्को टेस्ट, ब्रेन मेपिंग सहित अन्य वैज्ञानिक जांच करवाने गुजरात ले गई थी. वहीं हत्या के मास्टर माइंड का सुराग मिलने के बाद सीबीआई एक बार फिर से हत्या आरोपी ऑटो ड्राइवर लखन वर्मा तथा राहुल वर्मा को नार्को टेस्ट, ब्रेन मेपिंग के लिए गुजरात लेकर गई है. सीबीआई की टीम ने 6 दिसम्बर से 29 दिसंबर तक चार टेस्ट कराने की स्वीकृति न्यायालय से ली है.

    सीबीआई लगातार कर रही पूछताछ
    बता दें, इसी साल 28 जुलाई को मॉर्निंग वॉक के दौरान धनबाद न्यायालय में पदस्थापित जज उत्तम आनंद की ऑटो से टक्कर होने के बाद मौत हो गई थी. पहले जज हत्या मामले की जांच झारखंड पुलिस कर रही थी. बाद में हाईकोर्ट के निर्देश पर मामले की जांच सीबीआई को दे दी गयी गयी. जज हत्या की जांच करते हुए सीबीआई अब तक दोनों हत्या आरोपियों से पूछताछ लगातार कर रही है.

    Tags: CBI investigation, Dhanbad judge murder case, Uttam anand

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर