कीर्ति आजाद को लेकर कांग्रेस में दरार! ददई दुबे ने 5 कार्यकर्ताओं के निष्कासन पर उठाए सवाल
Dhanbad News in Hindi

कीर्ति आजाद को लेकर कांग्रेस में दरार! ददई दुबे ने 5 कार्यकर्ताओं के निष्कासन पर उठाए सवाल
कीर्ति आजाद (फाइल फोटो)

धनबाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा पांच कार्यकर्ताओं को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित किए जाने पर कांग्रेस के वरीय नेता सह पूर्व मंत्री चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे ने सवाल खड़ा किया है.

  • Share this:
झारखंड के धनबाद में कांग्रेस के अंदर फिलहाल कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. पार्टी में भीतरघात का खतरा मंडराने लगा है. चर्चित क्रिकेटर कीर्ति आजाद को धनबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी बनाए जाने के बाद धनबाद कांग्रेस में पार्टी के अंदर अंतर्कलह खुल कर सामने आ गए हैं.

शुक्रवार को कीर्ति आजाद के धनबाद पहुंचने पर कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने काला झंडा दिखाकर उनके उम्मीदवारी का विरोध किया था. इधर धनबाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा पांच कार्यकर्ताओं को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित किए जाने पर कांग्रेस के वरीय नेता सह पूर्व मंत्री चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे ने सवाल खड़ा किया है और इसे गलत कार्रवाई बताया है.

वहीं, दर्द बयां करते हुए ददई दुबे ने धनबाद लोकसभा से उनकी टिकट कटवाने के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार सहित प्रदेश के कुछ नेताओं को जिम्मेवार ठहराया है. ददई के अनुसार कीर्ति आजाद मजबूरी में धनबाद आए. पार्टी के कुछ लोगों ने सब्जबाग दिखाकर यहां लाया.



स्टार प्रचारकों के 40 लोगों की सूची में अपना नाम नहीं शामिल होने पर सवाल उठाते हुए ददई ने कहा कि मैं प्रचार कैसे करूं, जब मुझे इस लायक नहीं समझा गया. न्यूज18 से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि कीर्ति के हार का ठीकरा मेरे सर फोड़ा जाएगा. इसलिए मै कीर्ति के चुनाव प्रचार से दूर रहूंगा.
बताते चलें कि धनबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्‍मीदवार कीर्ति झा आजाद 20 अप्रैल को नामांकन करेंगे. उनके नामांकन में प्रदेश के कांग्रेस नेताओं के साथ महागठबंधन के नेता भी शामिल होंगे.

(धनबाद से अभिषेक की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

 झारखंडः बीजेपी स्टार प्रचारकों की सूची तैयार, इस्तीफा देने वाले रामटहल का नाम भी शामिल

झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस अनिरुद्ध बोस बनेंगे सुप्रीम कोर्ट के जज

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading