होम /न्यूज /झारखंड /

खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं कीर्ति आजाद, मांगी इस कैटेगरी की सुरक्षा

खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं कीर्ति आजाद, मांगी इस कैटेगरी की सुरक्षा

कांग्रेस प्रत्याशी कीर्ति झा आजाद

कांग्रेस प्रत्याशी कीर्ति झा आजाद

सुरक्षा में कटौती पर सवाल खड़ा करते हुए कीर्ति आजाद ने कहा दिल्ली पुलिस ने धनबाद पुलिस को पत्र भेजकर उचित सुरक्षा मुहैया कराने को कहा है, लेकिन धनबाद एसएसपी किशोर कौशल से दो बार बात करने के बावजूद पर्याप्त सुरक्षा नहीं मिल पाई है.

    पूर्व क्रिकेटर और धनबाद सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कीर्ति आजाद ने अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है. दरअसल कीर्ति आजाद को केंद्र सरकार की तरफ से वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान थी, लेकिन अब उसे हटा लिया गया है. धनबाद पुलिस की ओर से उन्हें मात्र दो कांस्टेबल दिये गये हैं.

    सुरक्षा में कटौती पर सवाल खड़ा करते हुए कीर्ति आजाद ने कहा कि बिहार में उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई गई थी. दिल्ली पुलिस ने धनबाद पुलिस को पत्र भेजकर उचित सुरक्षा मुहैया कराने को कहा है, लेकिन धनबाद एसएसपी किशोर कौशल से दो बार बात करने के बावजूद पर्याप्त सुरक्षा नहीं मिल पाई है.

    बतौर पूर्व सांसद नियम के मुताबिक उन्हें पाइव प्लस वन की सुरक्षा मिलनी चाहिए. अगर आचार संहिता इसके आड़े आ रही है, तो पीएम, मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री की सुरक्षा पूर्व की तरह क्यों रहने दी गई है. उनकी सुरक्षा से ही खिलवाड़ क्यों.

    गौरतलब है कि धनबाद सीट से प्रत्याशी बनने के बाद कीर्ति अपने ही पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के निशाने पर हैं. गत 12 अप्रैल को टिकट मिलने के बाद दिल्ली से पहली बार धनबाद पहुंचने पर उनका यहां जगह-जगह कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने काला झंडा दिखाकर विरोध जताया. कार्यकर्ताओं का साफ कहना था कि उन्हें पैराशूट वाला प्रत्याशी नहीं चाहिए.

    रिपोर्ट- अभिषेक कुमार

    ये भी पढ़ें- कांग्रेस प्रत्याशी कीर्ति आजाद 20 अप्रैल को धनबाद से दाखिल करेंगे नामांकन

    कीर्ति आजाद को लेकर कांग्रेस में दरार! ददई दुबे ने 5 कार्यकर्ताओं के निष्कासन पर उठाए सवाल

     

    Tags: Dhanbad S27p07, Jharkhand Lok Sabha Elections 2019, Kirti azad

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर