धनबाद के दी सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक में लाखों का गबन, कलेक्शन एजेंट ने किया खेल

News18 Jharkhand
Updated: August 19, 2019, 4:09 PM IST
धनबाद के दी सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक में लाखों का गबन, कलेक्शन एजेंट ने किया खेल
धनबाद के दी सेंट्रल बैंक को-ऑपरेटिव में लाखों का गबन

आरोपी ने पीड़ितों के खाते में पिछले दो साल में जमा हुए रकम को उड़ा लिया. जबकि बैंक पासबुक में दर्ज लेन-देन को मानने को तैयार नहीं है. खाता के प्रिंट को ही फर्जी बता दिया है.

  • Share this:
धनबाद के दी सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक में लाखों रुपये के गबन का बड़ा मामला सामने आया है. बैंक में अभिकर्ता के रूप में कार्यरत राजकुमार सिंह पर बैंककर्मियों से मिलीभगत कर ग्राहकों के रुपये हड़पने का आरोप लगा है. जानकारी के मुताबिक दो दर्जन व्यवसायियों को चूना लगाकर राजकुमार शहर से फरार हो गया है. अब पीड़ित व्यवसायी अपने पैसे के लिए बैंक और पुलिस के चक्कर काट रहे हैं.

पीड़ित ने दी खुदकुशी की चेतावनी

आरोपी राजकुमार सिंह पिछले 15 साल से बैंक में कार्यरत था. आरोप के मुताबिक उसने पीड़ितों के खाते में पिछले दो साल में जमा हुए रकम को उड़ा लिया. जबकि बैंक पासबुक में दर्ज लेन-देन को मानने को तैयार नहीं है. बैंक ने खाता के प्रिंट को ही फर्जी बता दिया है.

सबसे ज्यादा 27 लाख रुपया बैंकमोड़ निवासी व्यवसायी अनिल कुमार के खाते से गायब हुआ है. उन्होंने आरोपी की गिरफ्तारी व रुपये की वापसी नहीं होने की स्थिति में आत्महत्या करने की चेतावनी दी है.

आरोपी राजकुमार सिंह


34 ग्राहकों को लगाया चूना 

पीड़ितों के मुताबिक आरोपी उनसे निर्धारित राशि लेने के बाद उसकी रसीद और पासबुक अपडेट कराकर घर पहुंचा देता था. कई व्यवसायियों से उसके घरेलू संबंध बन गये थे. बैंकमोड़ के 34 ग्राहकों का खाता उसने खुलवाया था. जानकारी के मुताबिक आरोपी ने इन ग्राहकों के एक करोड़ रुपये का चूना लगाया है.
Loading...

ग्राहकों से धोखाधड़ी के मामले में बैंक प्रबंधन ने आरोपी के खिलाफ धनबाद थाने में मामला दर्ज कराया है. बैंक के एमडी एजी कुजूर ने पूरे मामले की इंटरनल जांच का भी आदेश दिया है. पीड़ित व्यवसायियों ने एसएसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है.

रिपोर्ट- अभिषेक कुमार

ये भी पढ़ें- JBVNL के एमडी राहुल पुरवार ने नाम पर फर्जीवाड़े की कोशिश, फोन कर मांगा 10 लाख रुपये

चुनावी राज्यों की बैठक में शामिल होंगे सीएम रघुवर दास

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 4:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...