लाइव टीवी

धनबाद: नियमों को ताक पर रखकर बेची गई शराब, बोरे व कार्टन में भरकर ले जाते दिखे तस्कर
Dhanbad News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: May 20, 2020, 10:06 PM IST
धनबाद: नियमों को ताक पर रखकर बेची गई शराब, बोरे व कार्टन में भरकर ले जाते दिखे तस्कर
न्यूज-18 के कैमरे में कैद हुई शराब की तस्करी

पकड़े जाने पर तस्करों (Liquor Smugglers) ने भी कैमरे पर यह कबूल किया कि उन्होंने सरकारी दुकान से बड़े पैमाने पर शराब खरीदी. और इन बोतलों को बाहर अवैध रूप से अधिक दामों में बेचेंगे.

  • Share this:
धनबाद. राज्य सरकार के आदेश पर झारखंड में 55 दिन बाद बुधवार को शराब (Liquor) की दुकानें खुलीं. लिहाजा दुकानों पर ग्राहकों की लंबी-लंबी लाइन देखी गई. लेकिन धनबाद से एक चौंकाने वाला वाकया सामने आया. यहां शराब तस्करी (Liquor Smuggling) की तस्वीरें न्यूज-18 के कैमरे में कैद हो गई. दरअसल शराब तस्कर सरकारी दुकान से बड़े पैमाने पर शराब की खरीदारी कर रहे थे. नियमानुसार एक शख्स को सप्ताह में दो बोतल शराब बेचने की अनुमति दी गई है. लेकिन बिना आधारकार्ड के ही बड़े पैमाने पर सरकारी दुकान से शराब तस्करों को बेचे गये. ये मामला तोपचांची थानाक्षेत्र के खेशमी रेलवे फाटक के समीप स्थित सरकारी शराब दुकान का है.

बोरे में भरकर शराब ले जाते हुए कैमरे में कैद हुए तस्कर 

यहां से बोरे में भरकर और एकबार में तीन-तीन कार्टन शराब ले जाते हुए तस्करों की तस्वीर न्यूज-18 के कैमरे में कैद हुई. पकड़े जाने पर तस्करों ने भी कैमरे पर यह कबूल किया कि उन्होंने इस दुकान से बड़े पैमाने पर शराब खरीदीं. और इन बोतलों को बाहर अवैध रूप से अधिक दामों में बेचेंगे. शराब तस्करों ने इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देश का भी मखौल उड़ाया. तस्वीरों में एक ही बाइक पर दो शख्स बैठा हुआ नजर आया. इनमें से पीछे बैठा शख्स मास्क भी नहीं पहना था.



उत्पाद कमिश्नर ने कार्रवाई का दिलाया भरोसा 



इस मामले पर धनबाद उत्पाद विभाग के कमिश्नर राकेश कुमार ने दुकानदार और तस्करों पर उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. हालांकि इनका कहना है कि विभाग के पास इतना मैनपावर नहीं है कि जिले की तमाम दुकानों पर नजर रखी जा सके. लेकिन शिकायत मिलने पर सख्त कार्रवाई जरूर की जाएगी.

इनपुट- दिलीप कुमार

ये भी पढ़ें- झारखंड में 55 दिन बाद खुली शराब दुकान, तो बारिश में भी लगी लंबी लाइन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 10:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading