Assembly Banner 2021

लोकसभा चुनाव: मांझी ने मांगी 20 सीटें, कहा- बिहार में 'हम' से कमजोर है कांग्रेस

हम सुप्रीमो जीतन राम मांझी (File Photo)

हम सुप्रीमो जीतन राम मांझी (File Photo)

बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने जम्मू कश्मीर के फुलवामा घटना पर दुख जाहिर करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. मांझी ने कहा कि भाजपा इस आतंकी घटना में भी चुनावी फायदा लेने का जुगाड़ लगा रही है.

  • Share this:
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सह हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (सेकुलर) के सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने लोकसभा चुनाव में महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर अपनी बात साफ कर दी है. उन्होंने कहा है कि इसमें कोई शक नहीं है कि प्रियंका गांधी के आने से कांग्रेस की स्थिति मजबूत हुई है लेकिन बिहार में कांग्रेस का आधार हम (HAM) पार्टी के मुकाबले बहुत कमजोर है. इसलिए लोकसभा चुनाव में सीटों का सम्मानजनक बंटवारा तभी सम्भव है जब उनकी पार्टी को कम से कम 20 सीटें दी जाएं.

जीतन राम मांझी ने कहा कि बातें उभर कर आती है कि हमें महज एक सीट से संतोष करना पड़ेगा तो हमारे समर्पित कार्यकर्ताओं का मनोबल गिड़ता है. इसलिए रांची जाकर लालू प्रसाद से मिलेंगे और इसपर गम्भीता से विचार करने को कहेंगे. मांझी ने कहा, "लालू प्रसाद के बुरे समय में हमने बहुत सहारा दिया है. हमारी पार्टी कुल पांच राज्यों में चुनावी समर में उतरेगी, जिसमें बिहार, झारखण्ड, यूपी, उत्तराखंड और दिल्ली शामिल है."

मांझी धनबाद के चिरकुंडा में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए धनबाद सर्किट हॉउस पहुंचे थे. सर्किट हाउस में 'हम' कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. इधर बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा घटना पर दुख जाहिर करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. मांझी ने कहा कि भाजपा इस आतंकी घटना में भी चुनावी फायदा लेने का जुगाड़ लगा रही है. सरकार पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ जुबानी तीर चला रही है लेकिन वो कार्रवाई अब तक देखने को नहीं मिली है, जो दिखनी चाहिए थी.



(रिपोर्ट- अभिषेक)
ये भी पढ़ें-

दल-बदल मामला: विधानसभा न्यायाधिकरण ने सुनाया फैसला, सभी 6 विधायकों की सदस्यता बरकरार

दल-बदल मामला: फैसले पर बोले मंत्री- यह जनता, मतदाता और कार्यकर्ता की जीत

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस में एक अनार, सौ बीमार जैसे हालात, एक-एक टिकट के लिए 6- 6 दावेदार

शहीद के आने की खबर सुनते ही रस्में रुकवाकर सड़क पर पहुंचा दूल्हा, सैल्यूट कर दी श्रद्धांजलि

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज