धनबाद: लोक अदालत में 50 फीसदी की छूट के साथ किया जाएगा लोन सेटलमेंट

इस लोक अदालत में बैंक डिफाल्टरों के अलावा बिजली विभाग एवं एन्य विभागों के बकायेदार भी अपने लोन का सेटलमेंट करवा सकते हैं. इसके अलावा कोर्ट परिसर में स्वास्थ्य जांच शिविर का भी आयोजन एक निजी अस्पताल की तरफ से किया जा रहा है.

अभिषेक कुमार | News18 Jharkhand
Updated: December 8, 2018, 5:14 PM IST
धनबाद: लोक अदालत में 50 फीसदी की छूट के साथ किया जाएगा लोन सेटलमेंट
धनबाद में लोक अदालत
अभिषेक कुमार | News18 Jharkhand
Updated: December 8, 2018, 5:14 PM IST
झारखंड के धनबाद कोर्ट परिसर में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया. लोक अदालत का उद्घाटन प्रधान जिला एवं सत्र न्यायधीश रंजीत कुमार चौधरी ने किया. आपको बता दें कि यह इस साल की चौथी और वित्तीय वर्ष की अंतिम लोक अदालत है, जिसमें लगभग सभी बैंकों द्वारा अपने लोन डिफाल्टर्स को 50 से 55 फीसदी तक छूट दी जा रही है और लोन का वन टाइम सेटलमेंट किया जा रहा है.

इस लोक अदालत में बैंक डिफाल्टरों के अलावा बिजली विभाग एवं एन्य विभागों के बकायेदार भी अपने लोन का सेटलमेंट करवा सकते हैं. इसके अलावा कोर्ट परिसर में स्वास्थ्य जांच शिविर का भी आयोजन एक निजी अस्पताल की तरफ से किया जा रहा है. शिविर में लोन सेटलमेंट के लिए पहुंचे लोगों को निशुल्क स्वास्थ्य जांच की सुविधा दी जाएगी.

स्वास्थ्य शिविर में शिरकत कर रहे बैंक अधिकारियों का कहना है कि वे तमाम लोग को इस लोक अदालत का लाभ उठा सकते हैं जिन्होंने लंबे समये से अपने लोन का भुगतान नहीं किया है और कानूनी कार्रवाई के डर से बैंक आना छोड़ दिया है. उनके लिए यह सुनहरा मौका है जब वे भारी छूट के साथ अपने लोन का वन टाइम सेटलमेंट करवा सकते हैं और भविष्य में होने वाली परेशानियों से बच सकते हैं.

यह भी पढ़ें-  लोक अदालत पहुंची ग्रामीणों के द्वार, लगाया जागरुकता शिविर

यह भी पढ़ें-  रांची में फर्जी आईडी से महिला के नाम पर ले लिया 22.5 लाख रुपए का लोन
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर