लाइव टीवी
Elec-widget

धनबाद: टुंडी और सिंदरी में बैनर लगाकर नक्सलियों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान

News18 Jharkhand
Updated: December 4, 2019, 12:09 PM IST
धनबाद: टुंडी और सिंदरी में बैनर लगाकर नक्सलियों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान
नक्सलियों ने बैनर लगाकर चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया

एसएसपी किशोर कौशल ने कहा कि पुलिस (Police) शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के लिए कटिबद्ध है. लोगों को डरने की कोई जरूरत नहीं है. प्रभावित इलाकों में नक्सलियों (Naxal) के खिलाफ सघन सर्च अभियान (Search Operation) चलाया जा रहा है.

  • Share this:
धनबाद. कोयलांचल में चौथे चरण में 16 दिसंबर को मतदान होगा. लेकिन उससे पहले टुंडी और सिंदरी विधानसभा क्षेत्रों में नक्सलियों (Naxal) ने अपनी मौजूदगी का अहसास कराया है. दरअसल मंगलवार को सिंदरी विधानसभा क्षेत्र में झिलवा स्कूल के पास नक्सलियों ने बैनर लगाकर चुनाव बहिष्कार (Election Boycott) का ऐलान किया. नक्सलियों ने बैनर में ग्रामीण क्षेत्रों से पुलिस पिकेट हटाने की भी चेतावनी दी. बैनर लगाए जाने से इलाके में डर का माहौल पैदा हो गया.

इससे पहले टुंडी विधानसभा क्षेत्र में मनियाडीह थाना इलाके के पलमा और बस्तीकुल्ही गांव में भी नक्सलियों ने पोस्टरबाजी की थी. नक्सलियों ने ग्रामीणों के साथ मारपीट भी की. नक्सलियों ने पोस्टर लगाकर लोगों से चुनाव बहिष्कार करने की अपील की. घटना की सूचना पाकर बरवाअड्डा पुलिस मौके पर पहुंची और बैनर- पोस्टर को अपने कब्जे में ले लिया. पुलिस ने इन इलाकों में चौकसी बढ़ा दी है.

एसएसपी किशोर कौशल ने कहा कि पुलिस शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के लिए कटिबद्ध है. लोगों को डरने की कोई जरूरत नहीं है. प्रभावित इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ सघन सर्च अभियान चलाया जा रहा है. चुनाव के दौरान अर्धसैनिक बल के साथ जैप और जिला पुलिस बल के जवान भी आमलोगों की सुरक्षा में तैनात रहेंगे.

बता दें कि झारखंड में पहले चरण के चुनाव के दौरान गुमला में नक्सलियों ने संपर्क पथ को उड़ाकर लोगों को डराने की नाकाम कोशिश की थी. उससे पहले लातेहार में चार जवानों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

(रिपोर्ट- विभाष कुमार)

ये भी पढ़ें- हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर केस पर रांची में उबाल, वेटनरी डॉक्टरों ने कैंडल मार्च निकालकर जताया विरोध

 
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 12:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...