लाइव टीवी

PDS दुकानों में कैशलेस की झूठी रिपोर्ट दिखाने वाले उपायुक्तों से जवाब करेंगे तलब- सरयू राय

Kumar Abhishek | News18 Jharkhand
Updated: August 2, 2018, 3:56 PM IST
PDS दुकानों में कैशलेस की झूठी रिपोर्ट दिखाने वाले उपायुक्तों से जवाब करेंगे तलब- सरयू राय
मंत्री सरयू राय

उन्होंने कहा कि कैशलेस व्यवस्था लागू होना अलग बात है पर बिना लागू के रिपोर्ट दिखा देना फर्जीवाड़ा है. इस पर वो पीएमओ से रिपोर्ट लेकर संबंधित जिलों के उपायुक्त, आपूर्ति अधिकारियों से जवाब तलब करेंगे.

  • Share this:
सूबे के कई ऐसे जिले हैं जहां के पीडीएस दुकानों में कैशलेस व्यवस्था शुरू भी नहीं हो सकी है. इसके बावजूद दिल्ली में प्रधानमंत्री तक पीडीएस में कैशलेस व्यवस्था की झूठी रिपोर्ट दिखाकर संबंधित जिले के उपायुक्त ने अपनी पीठ थपथपाई है. उक्त बाते झारखण्ड सरकार के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने धनबाद परिसदन में आयोजित प्रेसवार्ता में कही. उन्होंने कहा कि कैशलेस व्यवस्था लागू होना अलग बात है पर बिना लागू के रिपोर्ट दिखा देना फर्जीवाड़ा है. इस पर वो पीएमओ से रिपोर्ट लेकर संबंधित जिलों के उपायुक्त, आपूर्ति अधिकारियों से जवाब तलब करेंगे.

मंत्री ने कम अनाज देने की शिकायत को दूर करने के इलेक्ट्रॉनिक वजन को ई पोस मशीन से जोड़ने की बात कही. जिस प्रकार वोटर कार्ड की पुनरीक्षण होती है उसी तरह जनवरी माह से पीडीएस राशन कार्ड का भी पुनरीक्षण होगा, जो सही लाभूक हैं उन्हे राशन मिलता रहेगा और जिन्होने सूची में गलत तरीके से नाम चढ़ा रखा है उन्हे महंगा पड़ेगा.

खाद्य आपूर्ति मंत्री ने कहा कि दामोदर नदी की जलीय स्थिति और पानी की गुणवत्ता की जांच के लिए धनबाद के वैज्ञानिक संस्थान सिंफर से बातचीत की गयी है. इस पर करीब 1 करोड़ रुपया खर्च आएगा. सरयू राय बुधवार को वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत गोविंदपुर खुदिया नदी के पास एबीवीपी के पेड़ लगाने के अभियान में शामिल हुए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2018, 3:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर