लाइव टीवी

झारखंड: कीर्ति आजाद पर बिदके महागठबंधन के अल्‍पसंख्‍यक नेता, बोले- धनबाद से कीर्ति मंजूर नहीं

News18 Jharkhand
Updated: April 8, 2019, 4:44 PM IST
झारखंड: कीर्ति आजाद पर बिदके महागठबंधन के अल्‍पसंख्‍यक नेता, बोले- धनबाद से कीर्ति मंजूर नहीं
कीर्ति झा का विरोध

राजद, जेएमएम और कांग्रेस के अल्पसंख्यक नेताओं ने एकसाथ बैठक कर जता दिया कि किसी भी कीमत पर कीर्ति झा मुस्लिम समुदाय को स्वीकार नहीं होंगे.

  • Share this:
कांग्रेस उम्मीदवार बनने की संभावना के बीच धनबाद में पूर्व क्रिकेटर कीर्ति झा आजाद का विरोध शुरू हो गया है. राजद, जेएमएम और कांग्रेस के अल्पसंख्यक नेताओं ने एकसाथ बैठक कर जता दिया कि किसी भी कीमत पर कीर्ति झा मुस्लिम समुदाय को स्वीकार नहीं होंगे. इन नेताओं ने ददई दुबे को उम्मीदवार बनाने की मांग की है. ऐसे में कीर्ति आजाद के नाम पर महागठबंधन में कलह शुरू हो गया है.

अल्पसंख्यक नेताओं ने कहा कि कीर्ति आजाद दागी उम्मीदवार हैं और उनके पिता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद भागलपुर दंगा में शामिल रहे हैं. कीर्ति हाल तक बीजेपी से जुड़े थे. अब कांग्रेस में शामिल हुए हैं. ऐसा व्यक्ति ना तो धनबाद और न ही अल्पसंख्यकों का भला कर सकता है.

इन नेताओं ने कहा कि कांग्रेस और महागठबंधन ने झारखंड में एक भी मुस्लिम उम्मीदवार नहीं उतारा, जबकि अल्पसंख्यक समुदाय के वोट पर ही इनकी जीत होती रही है. वहीं, पूर्व मंत्री सह वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मन्नान मल्लिक ने अल्पसंख्यक नेताओं की मांग को राजनीति से प्रेरित बताया. मन्नान मालिक ने कहा कि कांग्रेस जिस भी उम्मीदवार को टिकट देगी, उसका हमलोग समर्थन करेंगे. आलाकमान के फैसले का वे लोग विरोध नहीं करेंगे. पूर्व मंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग मुस्लिम समुदाय का ठेका ले रहे हैं.

रिपोर्ट- विभाष चंद्र

ये भी पढ़ें- जेएमएम के 'संताल' किले को ध्वस्त करने में जुटे सीएम रघुवर दास

झारखंड में एनडीए एकजुट, साझा चुनाव प्रचार करने का लिया फैसला

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 8, 2019, 12:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...