होम /न्यूज /झारखंड /नवरात्र में नापाक हरकत: मंदिर में घुसकर शिवलिंग तोड़ा, मूर्तियों को भी बनाया निशाना

नवरात्र में नापाक हरकत: मंदिर में घुसकर शिवलिंग तोड़ा, मूर्तियों को भी बनाया निशाना

धनबाद में मंदिर में घुसकर मूर्ति को तोड़ने की घटना हुई है

धनबाद में मंदिर में घुसकर मूर्ति को तोड़ने की घटना हुई है

Jharkhand News: नवरात्र में आपसी सौहार्द और माहौल बिगाड़ने की असामाजिक तत्वों ने ये कोशिश झारखंड के धनबाद में की है. गोव ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- संजय गुप्ता

धनबाद. हिंदुओं के सबसे बड़े पर्व दुर्गापूजा को लेकर जहां एक ओर उत्साह देखा जा रहा है. पुलिस प्रशासन शांति समिति की बैठक कर आपसी भाईचारे के साथ त्यौहार को मनाने की अपील कर रहा है तो वहीं झारखंड के धनबाद में नवरात्र के मौके पर आपसी सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई है. मामला धनबाद के गोविन्दपुर थाना क्षेत्र से जुड़ा है जहां के जमडीहा पंचायत के कुबरीटांड में कुछ युवकों के द्वारा मंदिर परिसर में स्थित शिवलिंग को खंडित कर दिया गया साथ ही अन्य मूर्तियों को भी तोड़ाफोड़ा गया.

मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति को गिराकर क्षतिग्रस्त किया गया. मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले एक युवक को बंधक बना लिया और लोगों ने जमकर पिटाई की. एक अन्य आरोपी को भी पुलिस सूचना मिलने के साथ ही थाने ले कर चली आई. घटना को लेकर ग्रामीणो में भारी आक्रोश है. शिवलिंग को खंडित करने से ग्रामीण गुस्से में हैं तो वहीं आस्था को चोट करने की बात कह रहे हैं. सूचना पाकर मौके पर ग्रामीण एसपी रेशमा रमेशन, डीएसपी अमर कुमार पाण्डेय, गोबिंदपुर पुलिस और भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची.

पुलिस उग्र ग्रामीणों को समझाने का प्रयास करती रही. ग्रामीण एसपी को महिलाओं के गुस्से का सामना करना पड़ा. ग्रामीण महिलाओं ने कहा कि आरोपियों को फांसी की सजा होनी चाहिए. उनके आराध्य भगवान की मूर्ति को क्षतिग्रस्त जान बूझकर किया गया है. इससे पहले भी पकड़ा गया युवक तीन मंदिरों में मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर चुका है. साजिश के तहत मंदिर की मूर्ति को तोड़फोड़ किया गया है. इस घटना के बाद विश्व हिंदू परिषद के सदस्य ने कहा कि जानबूझकर कर मंदिर में तोड़फोड़ की गई है.

दोषी पर देशद्रोह का मामला दर्ज होना चाहिये. घटनास्थल पर पहुंचे ग्रामीण एसपी ने इस मामले में कहा कि सूचना मिलने पर यहां पहुंचे थे. मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है. ग्रामीणो की मांग है कि मंदिर का जीर्णोद्धार किया जाये. मंदिर का जीर्णोद्धार कर दिया जाएगा, साथ ही मौके पर पुलिस बल की तैनाती भी नवरात्र तक रहेगी.

Tags: Dhanbad news, Jharkhand news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें