विधायक संजीव सिंह को जल्द रांची से धनबाद जेल किया जाएगा शिफ्ट

अपने चचरे भाई नीरज सिंह हत्याकांड में झरिया विधायक संजीव सिंह पिछले साल 11 अप्रैल को गिरफ्तार कर धनबाद जेल भेजे गए थे

Abhishek Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: February 15, 2018, 11:27 AM IST
विधायक संजीव सिंह को जल्द रांची से धनबाद जेल किया जाएगा शिफ्ट
विधायक संजीव सिंह (फाइल फोटो)
Abhishek Kumar
Abhishek Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: February 15, 2018, 11:27 AM IST
धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्याकांड में आरोपी झरिया विधायक संजीव सिंह को रांची की बिरसा मुंडा जेल से धनबाद जेल शिफ्ट करने का आदेश धनबाद के अपर जिला सत्र न्यायाधीश सप्तम कोर्ट ने दिया है. मामले में बुधवार को सुनवाई के बाद कोर्ट ने झरिया विधायक को धनबाद मंडलकारा में तत्काल शिफ्ट करने का आदेश दिया है. इस आदेश के बाद कड़ी सुरक्षा में अगले दो दिनों में विधायक संजीव को धनबाद जेल में शिफ्ट किया जा सकता है.

अपने चचरे भाई नीरज सिंह हत्याकांड में झरिया विधायक संजीव सिंह पिछले साल 11 अप्रैल को गिरफ्तार कर धनबाद जेल भेजे गए थे और 20 अप्रैल को सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए मंडलकारा प्रशासन ने धनबाद कोर्ट की अनुमति से उन्हें होटवार जेल शिफ्ट किया था. इस मामले में सभी आरोपियों के विरूद्ध पिछले साल 28 जून को धनबाद सीजेएम कोर्ट में चार्जशीट दाखिल किया जा चुका है.

गौरतलब है कि इस हाईप्रोफाइल मर्डर केस में धनबाद पुलिस ने यूपी के चार शूटरों को गिरफ्तार करने के साथ ही मास्टमाइंड झरिया विधायक समेत आधा दर्जन से अधिक आरोपी को गिरफ्तार कर धनबाद जेल भेजा था. झरिया विधायक संजीव सिंह 10 माह से रांची के बिरसा मुंडा कारा में बंद हैं. अन्य सभी शूटर और इस कांड से जुड़े आरोपी धनबाद जेल में बंद हैं. 21 मार्च 2017 को धनबाद के सरायढेला थाना क्षेत्र में दिन दहाड़े बीच बाजार में गोलियों से भूनकर नीरज सिंह सहित चार लोगों की हत्या कर दी गयी.

 

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर