अपना शहर चुनें

States

Mob Lynching: बच्चा चोरी के अफवाह में विक्षिप्त की पीट-पीट कर हत्या

धनबाद में बच्चा चोरी के अफवाह में विक्षिप्त की पीट-पीट कर हत्या
धनबाद में बच्चा चोरी के अफवाह में विक्षिप्त की पीट-पीट कर हत्या

बेटे के मुताबिक बच्चा चोरी के आरोप में उसके पिता की पिटाई की गई, जिसके कारण उनकी मौत हो गई.

  • Share this:
धनबाद. झारखंड में एक बार फिर मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है. धनबाद के निरसा थानाक्षेत्र में बच्चा चोरी के अफवाह पर भीड़ ने 50 वर्षीय व्यक्ति की जमकर पिटाई कर दी. पुलिस ने उसे गंभीर हालत में पीएमसीएच में भर्ती कराया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मृतक की पहचान प्रथम सिंह के रूप में हुई. वह निरसा के रंगामाटी का रहने वाला था.

मृतक की दिमागी हालत ठीक नहीं थी

मृतक के बेटे गणेश प्रसाद सिंह ने बताया कि पिछले एक साल से उनके पिता की दिमागी हालत ठीक नहीं थी. उनका इलाज चल रहा था. दिन में बाहर घूमते रहने के बाद रात होने पर घर आ जाते थे. लेकिन गुरुवार की रात घर नहीं पहुंचे. शुक्रवार सुबह मुखिया ने बताया कि पीएमसीएच में उनका इलाज चल रहा है. पीएमसीएच पहुंचने पर मालूम हुआ कि पिता की मौत हो चुकी है. बेटे के मुताबिक बच्चा चोरी के आरोप में उसके पिता की पिटाई की गई, जिसके कारण उनकी मौत हो गई.



पांच ग्रामीणों की गिरफ्तारी 
निरसा थाने के पुलिस अधिकारी ज्वेल गुड़िया ने बताया कि मृतक के शरीर पर गंभीर चोट के निशान पाये गये थे. ऐसे में पिटाई से मौत की आशंका जाहिर होती है.

ग्रामीण एसपी अमन कुमार ने बताया कि इस सिलसिले में पांच ग्रामीणों को पुलिस ने पकड़ा है. उनसे पूछताछ की जा रही है. मृतक को बच्चा चोर होने के अफवाह पर भीड़ ने बुरी तरह पीटा था. इससे उनकी अस्पताल में मौत हो गई.

बता दें कि धनबाद के झरिया और गोमो के बाद अब निरसा में मॉब लिंचिंग का नया मामला सामने आया है.

रिपोर्ट- अभिषेक कुमार

ये भी पढ़ेंरिम्स में लगातार दो बार दे दिया बीपी लो करने का इंजेक्शन, मरीज की मौत

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज