लाइव टीवी

बेटे के इलाज के लिए लाचार मां ने बेचा ढाई महीने का बच्चा
Dhanbad News in Hindi

Kumar Abhishek | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: February 21, 2018, 7:57 AM IST
बेटे के इलाज के लिए लाचार मां ने बेचा ढाई महीने का बच्चा
हीना परवीन. (फोटो - ईटीवी)

वासेपुर की हिना परवीन को अपने 6 साल के बेटे के इलाज के लिए 15 हजार रुपये की आवश्यक्ता थी. इस रकम के लिए हिना ने अपने ढाई महीने के बच्चे को बेच दिया.

  • Share this:
झारखंड के धनबाद जिले में एक मां ने अपने बीमार बेटे का इलाज कराने के लिए अपने दूसरे ढाई महीने के बेटे को बेच दिया. मामला धनबाद के बैंक मोड़ थाना अंतर्गत वासेपुर का है. वासेपुर मारूफ गंज की रहने वाली हिना परवीन को अपने 6 साल के बेटे के इलाज के लिए 15 हजार रुपये की आवश्यक्ता थी. हिना परवीन और उसका पति इस रकम की व्यवस्था नहीं कर पाए. जिसके बाद जावेद नाम के एक व्यक्ति ने उन्हें अपने ढाई महीने के बेटे को बेचने का ऑफर दिया.

पहले तो हिना परवीन ने इस ऑफर को ठुकरा दिया, लेकिन अंत में हिना ने जावेद का ऑफर स्वीकार लिया और बिहार के गया जिले के एक निःसंतान दंपति को 20 हजार रुपया में अपने बेटे को बेच दिया.

गोद लेने वाले दम्पति ने स्टाम्प पेपर में सिग्नेचर कर बच्चे को लिया और उसे लेकर गया जिले वापस चले गए, परंतु अब हिना की ममता फिर जाग उठी है और अब वे अपने बेटे को पाने की फरियाद लगा रही है.



हिना परवीन ने बताया कि उसे एक जगह से लोन मिला है. जिसके एवज में वह पैसे चुकाकर अपने बेटे को वापस पाना चाहती है. उसे 20 हजार रुपये की जगह 25 हजार रुपये भी देने पड़े, तो वह देने के लिए तैयार है.



हिना ने बताया कि वे किसी भी हाल में अपने बेटे को अब वापस पाना चाहती है. इसकी गुहार लगाते हुए महिला धनबाद कोर्ट पहुंची और वकील से राय मशवरा भी ले चुकी हैं. भारत में मुस्लिम परिवार को बच्चा गोद लेने की इजाजत कानून नहीं देता और न ही मुस्लिम पर्सनल बोर्ड इसकी इजाजत देता है.

ऐसे में अगर चाइल्ड लाइन इस मामले को गम्भीरता से ले, तो महिला को अपना बेटा वापस मिल सकता है. हिना ने स्वीकारा कि उससे बहुत ही बड़ी गलती हो गई थी. अब मुझे बच्चा वापस चाहिए, अगर वे लोग मेरे बच्चे को वापस करते हैं, तो 20 हजार के साथ-साथ उनके आने-जाने में जो खर्च हुआ है वह भी कहीं से लेकर दे देगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2018, 7:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading