• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • New Transport System From Today: धनबाद में आज चलेंगे सिर्फ 667 ऑटो, नई व्‍यवस्‍था से बढ़ सकती है परेशानी

New Transport System From Today: धनबाद में आज चलेंगे सिर्फ 667 ऑटो, नई व्‍यवस्‍था से बढ़ सकती है परेशानी

Dhanbad District Transport News: धनबाद में सोमवार से ऑटो परिचालन को लेकर नया नियम लागू हो गया है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Dhanbad District Transport News: धनबाद में सोमवार से ऑटो परिचालन को लेकर नया नियम लागू हो गया है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

New Auto Rickshaw Regulation from Today: धनबाद जिला परिवहन विभाग ने ऑटो को लेकर नया प्रावधान बनाया है. इसके तहत शहर में 8000 के बजाय सिर्फ 1500 ऑटो ही चल सकेंगे. अधिकारियों का कहना है कि उचित दस्‍तावेज के अभाव में सिर्फ 667 ऑटो को ही शहर में चलने का पास जारी किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    धनबाद. झारखंड के धनबाद शहर में ऑटो रिक्‍शा को लेकर तैयार नया प्रावधान सोमवार (20 सितंबर) से लागू हो गया. नई प्रणाली के तहत शहर में अब 1500 ऑटो ही सड़कों पर दौड़ सकेंगे. इससे पहले 8000 ऑटोरिक्‍शा शहर में चल रहे थे. धनबाद जिला परिवहन विभाग ने इसके लिए रविवार को सिर्फ 667 ऑटो के लिए ही पास जारी किया. अधिकारियों का कहना है कि 667 ऑटो वालों ने ही सही दस्‍तावेज पेश किए, जिनको जांच के बाद शहर में चलने का पास आवंटित कर दिया गया है. इससे आमलोगों को आने-जाने में काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है. दूसरी तरफ जिन ऑटो वालों को पास नहीं दिया गया, वे सड़कों पर उतरकर विरोध-प्रदशन किया. ऑटो यूनियन ने उचित दस्‍तावेज मुहैया कराने के लिए और वक्‍त की मांग कर रहे हैं.

    नए प्रावधान के तहत धनबाद शहर में अ‍ब सिर्फ 1500 ऑटो ही चल सकेंगे. जिला परिवहन विभाग ने इसको लेकर पास जारी करना शुरू किया है. इसके लिए कुछ दस्‍तावेज जमा कराना अनिवार्य किया गया है. इनमें से फिटनेस सर्टिफिकेट, पॉल्‍यूशन एनओसी, ड्राइविंग लाइसेंस आदि प्रमुख हैं. परिवहन विभाग का दावा है कि जिन्‍होंने ऑटो से संबंधित जरूरी कागजात जमा कराए हैं, उनका पास जारी कर दिया गया है. इसके तहत महज 667 को ही परमिट जारी किया गया है. ऐसे में सोमवार को धनबाद की सड़कों पर सिर्फ 667 ऑटो ही चल सकेंगे. बिना परमिट के ऑटो चलाने पर सख्‍त कार्रवाई हो सकती है.

    झारखंड में आज का मौसम: मंगलवार तक गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, IMD ने जारी किया ताजा अपडेट

    झारखंड के विभिन्‍न ऑटो ड्राइवर यूनियन ने जिला परिवहन विभाग के इस फैसले को जल्‍दी में उठाया गया कदम करार दिया है. ऑटो ड्राइवर यूनियन से जुड़े चालकों ने इसको लेकर रविवार को विरोध-प्रदर्शन भी किया. ऑटो चालक संघ के सदस्‍यों ने दस्‍तावेज को अपडेट करने के लिए और समय की मांग की है. ऑटो ड्राइवर यूनियन ने परिवहन विभाग के रवैये को एकतरफा और मनमनापूर्ण करार दिया है. उनका आरोप है कि सही दस्‍तावेज वालों को भी धनबाद में चलने का परमिट नहीं दिया गया. वहीं, जिला परिवहन विभाग के अधिकारी ने बताया कि सही दस्‍तावेद जमा कराने वालों को परमिट इश्‍यू किया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज