विरोध का अनोखा तरीका, नगर निगम ने नहीं किया निर्माण तो नाले में ही धरने पर बैठ गए पूर्व पार्षद

नाले के निर्माण को लेकर धरने पर बैठे पूर्व पार्षद.

Dhanbad के वार्ड 15 में बरसाती नाला नहीं होने के चलते लोगों के घरों में पानी घुस रहा है. पूर्व पार्षद पिछले पांच सालों से नाले के निर्माण के लिए निगम को गुहार लगा रहे हैं लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हो रहा है.

  • Share this:
    संजय गुप्ता

    धनबाद. शहर में एक पूर्व पार्षद ने विरोध का अनोखा तरीका निकाला है. विरोध के इस अनोखे तरीके की चर्चा पूरे शहर में हो रही है. दरअसल धनबाद नगर निगम वार्ड 15 के पार्षद अपनी मांग को लेकर पांच साल से निगम अधिकरियों से गुहार कर रहे हैं कि शिवपुरी क्षेत्र में एक बरसाती नाले का निर्माण किया जाए. लेकिन कार्यालय के चक्कर पर चक्कर लगाने और पत्राचार का भी कोई जवाब नहीं आने पर वे परेशान हो गए और अब वे बरसात का पानी जिस नाली से आ रहा है उसी में धरने पर बैठ गए हैं. पूर्व पार्षद रंजीत कुमार का कहना है कि बारिश के मौसम में यहां पर काफी परेशानी होती है और लाखों की आबादी वाले इस इलाके में लोग केवल एक नाला नहीं होने के चलते खासी दिक्कत में आ जाते हैं.

    घरों में घुस जाता है पानी
    रंजीत कुमार ने बताया कि नाले का निर्माण नहीं होने के चलते लोगों के घरों में पानी घुस जाता है और इससे काफी परेशानी होती है. उन्होंने बताया कि धनबाद में मानसून की दस्तक के साथ ही बारिश हो रही है और लोगों के घरों में पानी भर गया है. पानी की निकासी का कोई सही इंतजाम नहीं है. ऐसे में ऊंचाई के इलाकों से आने वाला पानी सीधे लोगों के घरों में घुसता है.

    अब पूर्व पार्षद के विरोध करने का ये तरीका अब चर्चा का विषय बन गया है.


    पांच साल से लगा रहे गुहार
    रंजीत कुमार के अनुसार वे पिछले पांच सालों से नगर निगम से नाला निर्माण के लिए गुहार लगा रहे हैं. उन्होंने बताया कि नगर निगम ने प्रक्रिया भी काफी पहले पूरी कर दी और टेंडर भी निकाल दिया था लेकिन फिर अचानक काम को रोक दिया. इस पर अब नगर आयुक्त का कहना है कि जहां पर नाले का निर्माण होना है वो बीसीसीएल की जमीन है. उन्होंने कहा कि बीसीसीएल ही नाले का निर्माण करेगा. वहीं स्‍थानीय लोगों का कहना है कि वे हर साल नगर निगम को टैक्स देते हैं ऐसे में नाले का निर्माण क्यों नहीं किया जा रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.