BCCL कोलियरी में बारूदी विस्फोट, एक की मौत 5 कोलकर्मी घायल

कोयला खनन के लिए बारूद भरने के दौरान विस्फोट हो गया. जिससे एक कोलकर्मी की मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हो गये. घायलों की हालत चिंताजनक बताई गई है.

News18 Jharkhand
Updated: September 12, 2019, 6:50 PM IST
BCCL कोलियरी में बारूदी विस्फोट, एक की मौत 5 कोलकर्मी घायल
बीसीसीएल कोलियरी में ब्लास्ट से एक कोलकर्मी की मौत
News18 Jharkhand
Updated: September 12, 2019, 6:50 PM IST
धनबाद. बीसीसीएल एरिया- 4 के वेस्ट मोदीडीह कोलियरी ओसीपी परियोजना में विस्फोट होने से एक कोलकर्मी धर्म दास की मौत हो गयी. जबकि 5 बीसीसीएल कर्मी घायल हो गये. घायलों को सेंट्रल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी की हालत चिंताजनक बताई गई है. बताया गया कि कोयला खनन के लिए एक्सप्लोडर में बारूद भरने के दौरान विस्फोट हो गया.

सूचना मिलते ही बीसीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद घायलों को देखने सेंट्रल अस्पताल पहुंचे और हालचाल लिया. घटना की जांच चल रही है. बीसीसीएल प्रबंधन और स्थानीय पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. डीजीएमएस ने भी घटना की जांच का आदेश दिया है.

मौके पर मौजूद एक कोलकर्मी ने बताया कि बिना बैटरी जोड़े एक्सप्लोडर में ब्लास्ट हो गया है. जिससे यह घटना घटी. जांच के बाद पता चलेगा कि चूक कहां हुई.

सीएमडी पीएम प्रसाद ने कहा कि कतरास के जीएम को मामले की जांच का निर्देश दिया गया है. घायलों का इलाज जारी है. मृतक और सभी घायल बीसीसीएल कर्मी हैं. जांच के बाद विस्फोट के कारणों का पता चल पाएगा,

इनपुट- अभिषेक कुमार

ये भी पढ़ें- गढ़वा: वज्रपात की चपेट में आने से 8 मजदूरों की मौत, 4-4 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 6:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...