Home /News /jharkhand /

Jharkhand News: 100% कोरोना टीकाकरण के लिए अनूठी मुहिम- वैक्‍सीनेशन सर्टिफिकेट पर ही मिलेगा डीजल-पेट्रोल

Jharkhand News: 100% कोरोना टीकाकरण के लिए अनूठी मुहिम- वैक्‍सीनेशन सर्टिफिकेट पर ही मिलेगा डीजल-पेट्रोल

COVID-19 News Updates: धनबाद  जिला प्रशासन ने कोरोना टीकाकरण को लेकर नया आदेश जारी किया है. (न्‍यूज 18 ग्राफिक्‍स)

COVID-19 News Updates: धनबाद जिला प्रशासन ने कोरोना टीकाकरण को लेकर नया आदेश जारी किया है. (न्‍यूज 18 ग्राफिक्‍स)

Dhanbad News: झारखंड का धनबाद जिला कोरोना वैक्‍सीनेशन के मामले में पिछड़ गया है. इसे देखते हुए स्‍थानीय प्रशासन ने एक आदेश जारी किया है. इसके तहत जो वाहन चालक या मालिक कोरोना टीकाकरण का प्रमाणपत्र नहीं दिखा सकेंगे उन्‍हें डीजल या पेट्रोल नहीं दिया जाएगा. इसका उद्देश्‍य धनबाद में शत-प्रतिशत कोरोना टीकाकरण का लक्ष्‍य हासिल करना है.

अधिक पढ़ें ...

    धनबाद. कोरेाना टीकाकरण की कम रफ्तार को देखते हुए धनबाद के स्‍थानीय प्रशासन ने अनूठा आदेश जारी किया है. ताजा दिशा-निर्देश में पेट्रोल पंप संचालकों को स्‍पष्‍ट तौर पर यह निर्देश दिया गया है कि वाहन चालकों/मालिकों द्वारा कोविड-19 टीकाकरण का सर्टिफिकेट दिखाने के बाद ही उन्‍हें ईंधन दिया जाए. जिनके पास कोरोना टीकाकरण का प्रमाणपत्र न हो, उसे डीजल-पेट्रोल या अन्‍य प्रकार का ईंधन न दिया जाए. इसका उद्देश्‍य शहर और जिले में कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देना है. बता दें कि धनबाद में कोरोना वैक्‍सीनेशन की गति अपेक्षाकृत धीमी है, ऐसे में स्‍थानीय प्रशासन चाहता है कि इसकी रफ्तार बढ़ाई जाए और शत-प्रतिशत वैक्‍सीनेशन का लक्ष्‍य हासिल किया जा सके.

    धनबाद के एडिशनल डिस्ट्रिक्‍ट मजिस्‍ट्रेट (कानून-व्‍यवस्‍था) कुमार ताराचंद ने इस आदेश के बाबत कहा कि इसका उद्देश्‍य पूर्ण टीकाकरण को सुनिश्चित करना है. उन्‍होंने बताया कि सभी वाहन मालिकों के लिए रिटेल आउटलेट पर ईंधन खरीदने के लिए कोरोना वैक्‍सीनेशन का प्रमाणपत्र या उसका प्रूफ दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है. इसको लेकर सभी फ्यूल आउटलेट को दिशा-निर्देश भेजे जा चुके हैं. साथ ही कोरोना टीकाकरण को लेकर पेट्रोल पंपों पर कार्यरत कर्मचारियों, स्‍ट्री वेंडर और सार्वजनिक परिवहन के चालकों की भी जांच-पड़ताल की जा रही है. इसके जरिये यह सुनिश्चित किया जा सकेगा कि ये सभी कोरोना वैक्‍सीन के दोनों डोज ले चुके हों.

    धनबाद में सेक्स रैकेट का खुलासा, होटल से 2 युवक के साथ युवती गिरफ्तार, एक और युवती फरार

     धनबाद स्‍थानीय प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि पेट्रोल पंप, स्‍ट्रीट वेंडर और सार्वजनिक परिवहन में बतौर चालक नियुक्‍त लोग प्रतिदिन बड़ी तादाद में लोगों के संपर्क में आते हैं. लिहाजा, इनका वैक्‍सीनेशन होना बेहद जरूरी है, ताकि ये कोरोना संक्रमण फैलाने का केंद्र न बन सकें. खासकर सरकारी बसों के चालकों का टीकाकरण होना बेहद जरूरी है, क्‍योंकि ये रोजाना बड़ी संख्‍या में लोगों के संपर्क में आते हैं. सार्वजनिक वाहनों में कार्यरत चालकों का टीकाकरण हुआ है या नहीं इसके लिए औचक जांच किए जाने की भी योजना है. दूसरी तरफ, स्‍ट्रीट वेंडर्स और हॉकर्स के लिए वैक्‍सीनेशन कैंप आयोजित करने की भी बात कही गई है.
    झारखंड पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के एक सदस्‍य ने स्‍थानीय प्रशासन के फैसले का स्‍वागत करते हुए कहा कि कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए यह जरूरी है. साथ ही उन्‍होंने स्‍थानीय प्रशासन को सुझाव दिया कि कोरोना वैक्‍सीनेशन का प्रूफ दिखाने में आनकानी करने या फिर हंगामा करने वालों पर लगाम लगाने के लिए पेट्रोल पंपों पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की जानी चाहिए. बता दें कि झारखंड में कोरोना वैक्‍सीनेशन को लेकर सरकार लगातार प्रयास कर रही है. इसका उद्देश्‍य प्रदेश के हर व्‍यक्ति का टीकाकरण करना है.

    Tags: Corona vaccination, Dhanbad news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर