5 महीने से नहीं मिल रहा टीचर को वेतन, DC ऑफिस आत्मदाह करने की कोशिश

पारा शिक्षक का कहना है कि पांच माह से वेतन की नहीं मिला है. इसे लेकर कई बार गुहार लगा चुका हूं, लेकिन कुछ नहीं हो रहा है.

News18 Jharkhand
Updated: June 4, 2019, 1:44 PM IST
5 महीने से नहीं मिल रहा टीचर को वेतन, DC ऑफिस आत्मदाह करने की कोशिश
5 महीने से नहीं मिल रहा टीचर को वेतन, DC ऑफिस आत्मदाह करने की कोशिश
News18 Jharkhand
Updated: June 4, 2019, 1:44 PM IST
धनबाद में एक पारा शिक्षक ने उपायुक्त कार्यालय के समक्ष आत्मदाह करने की कोशिश. हालांकि मौके पर उपस्थित पुलिस पदाधिकारियों ने आत्मदाह करने की कोशिश करने वाले पारा शिक्षक रोका और उसे हिरासत में ले लिया है. पारा शिक्षक का कहना है कि पांच माह से वेतन की नहीं मिला है. इसे लेकर कई बार गुहार लगा चुका हूं, लेकिन कुछ नहीं हो रहा है. बता दें कि मौके पर डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर समेत कई पदाधिकारी उपस्थित थे.

पुलिस ने आत्मदाह करने की कोशिश करने वाले पारा शिक्षक की पहचान मो.सिद्दकी के रूप में किया है.  मो.सिद्दकी ने डीसी कार्यालय गेट के सामने केरासिन छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास किया. बता दें कि पिछले छह महीने से जिले के 2800 पारा शिक्षकों को मानदेय नहीं मिला है. पारा शिक्षकों ने ईद के पहले मानदेय भुगतान करने का अनुरोध किया था, लेकिन मानदेय का भुगतान नहीं हुआ. उसके बाद पारा शिक्षकों ने कहा कि दो जून तक मानदेय नहीं मिलने पर तीन जून को आत्मदाह करेंगे. इसी के तहत आत्मदाह का प्रयास किया गया.

'सरकार संवेदनहीन'

सिद्दिक ने कहा कि मानदेय भुगतान मामले में सरकार संवेदनहीन हो गई है. बिना आंदोलन के पारा शिक्षकों को उनका वेतन नहीं मिलता है. चार महीना काम करने के बाद एक महीना का मानदेय भुगतान किया जाता है. सरकार के रवैये से क्षुब्ध होकर आत्मदाह कर रहा था.  संघ के राज्य सरंक्षक विक्रांत ज्योति ने कहा कि पारा शिक्षक मजबूर होकर आत्मदाह जैसे कदम उठा रहे हैं.

मुख्यालय से जारी हो रहा मानदेय: डीएसई

इस मामले में डीएसई विनीत कुमार ने कहा कि पारा शिक्षकों को मुख्यालय से सीधे उनके बैंक खाते में मानदेय जारी किया जा रहा है. सोमवार को 12 जिलों का मानदेय जारी करने की बात की गई थी. जल्द ही उनके खाते में मानदेय आ जाएगा. धैर्य रखें. साथ ही उन्होंने कहा कि पारा शिक्षकों के हित के लिए हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें -
Loading...

अस्पताल कर्मी खोजते रहे ऑक्सीजन मास्क, तब तक नवजात की हो गई मौत

दरभंगा में हथियार समेत पकड़े गए चार कुख्यात, बड़ी घटना को अंजाम देने की थी तैयारी

रामविलास पासवान बोले- NDA एकजुट, बिहार में नहीं लौटने दिया जाएगा जंगलराज

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 4, 2019, 1:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...