Home /News /jharkhand /

झारखंड: PMO की टीम ने झरिया पुनर्वास योजना का जायजा लेकर विस्थापितों की सुनीं समस्याएं

झारखंड: PMO की टीम ने झरिया पुनर्वास योजना का जायजा लेकर विस्थापितों की सुनीं समस्याएं

पीएमओ की टीम ने झरिया में अग्निप्रभावित इलाकों का जायजा लिया.

पीएमओ की टीम ने झरिया में अग्निप्रभावित इलाकों का जायजा लिया.

Dhanbad News: पीएमओ की टीम ने झरिया के बेलगड़िया, अलकुसा, लोयाबाद, गोधर अग्निप्रभावित इलाके का जायजा लिया. आज रात टीम कोयला भवन में धनबाद जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करेगी. और दिल्ली रवाना हो जाएगी.

    रिपोर्ट- संजय गुप्ता

    धनबाद. झारखंड में झरिया पुनर्वास योजना (Jharia Rehabilitation Scheme) की धीमी गति को देखते हुए पीएमओ की टीम ने सोमवार को धनबाद के अग्निप्रभावित इलाकों का दौरा किया. इस दौरान टीम ने बेलगड़िया के फेस-3 में रह रहे लोगों की समस्याएं भी सुनीं. कोयला भवन में रात में पीएमओ की टीम जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करेगी. दिल्ली लौटकर झरिया पुनर्वास योजना पर रिपोर्ट केंद्र को सौंपेगी.

    पीएमओ की टीम के साथ धनबाद जिला प्रशासन के अधिकारी भी महजूद रहे. पीएमओ की टीम सबसे पहले बेलगड़िया पहुंची, जहां टाउनशिप में रह रहे लोग से मिलकर उनकी समस्या सुनी. विस्थापितों ने टीम को बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य के साथ-साथ रोजगार की समस्याओं के बारे में बताया. इसके बाद टीम मोहरी बांध अग्निप्रभावित क्षेत्र पहुंची और जायजा लिया.

    बेलगड़िया के अलावा अलकुसा, लोयाबाद, गोधर का भी केन्द्रीय टीम ने दौरा किया. आज रात टीम कोयला भवन में धनबाद जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करेगी. और दिल्ली रवाना हो जाएगी. केन्द्रीय टीम ने कहा कि झरिया के अग्निप्रभावित क्षेत्र में रह रहे लोगों को कैसे सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया, इसके प्रयास किये जा रहे हैं. अग्निप्रभावित क्षेत्रों में रह रहे लोगों का डाटा तैयार किया गया है. इसी के आधार पर सरकार पुनर्वास को लेकर फैसला लेगी.

    टीम के सदस्य हुकुम सिंह मीणा ने बताया कि सराकर की पहली प्राथमिकता आग को बुझाकर उसमें जल रहे प्रॉपर्टी को बचाना है.

    Tags: Dhanbad news, Jharkhand news, PMO

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर