लाइव टीवी

JVM नेता रंजीत सिंह हत्याकांड का खुलासा, चार आरोपी गिरफ्तार

Kumar Abhishek | News18 Jharkhand
Updated: August 28, 2018, 9:41 AM IST
JVM नेता रंजीत सिंह हत्याकांड का खुलासा, चार आरोपी गिरफ्तार
जेवीएम नेता की हत्या के गिरफ्तार आरोपी

शूटर शमशाद और औरंगजेब वासेपुर के रहने वाले हैं. दोनों को पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने लाईजनर पंकज यादव गोन्दुडीह और रेकी करने वाले वरुण लोयाबाद का रहने वाला है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से हत्या में प्रयुक्त की गई 9 एमएम की दो पिस्टल, सात मोबाइल फोन, दो मोटरसाइकिल और दस जिंदा कारतूस बरामद किए हैं.

  • Share this:
जेवीएम युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष रंजीत सिंह हत्याकांड मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एसएसपी मनोज  रतन ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने हत्याकांड के आरोपी पंकज कुमार, वरुण यादव, औरंगजेब और शमशाद को गिरफ्तार किया है. रंजीत की हत्या की पृष्ठभूमि गोधर निवासी बिट्टू रवानी और धनबाद जेल में बंद कुख्यात अपराधी प्रिंस खान ने तैयार की थी.

एसएसपी मनोज रतन ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में शूटर शमशाद और औरंगजेब वासेपुर के रहने वाले हैं. दोनों को पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने लाईजनर पंकज यादव गोन्दुडीह और रेकी करने वाले वरुण लोयाबाद का रहने वाला है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से हत्या में प्रयुक्त की गई 9 एमएम की दो पिस्टल, सात मोबाइल फोन, दो मोटरसाइकिल और दस जिंदा कारतूस बरामद किए हैं.

आपको बता दें कि पिछली 21 अगस्त को जेवीएम युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष एवं बीकेबी के प्रबंधक रंजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. केंदुआडीह ओपी में हत्या का मामला दर्ज करवाया गया था. पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी के मार्ग दर्शन पर एसपी ग्रामीण आशुतोष शेखर के नेतृत्व में एसआईटी की गठन किया गया.

एसपी विधि व्यवस्था सहित कई थानों के प्रभारी इंस्पेक्टर्स को इस टीम में शामिल किया गया. एसएसपी ने बताया कि अनुसंधान में औरंगजेब और शमशाद का नाम सामने आने के बाद दोनों की तलाश शुरू की गई तो दोनों के मुंबई में होने की बात पता चली. पुलिस की एक टीम मुंबई गई और दोनों को पूछताछ के लिए धनबाद लेकर आई. पूछताछ में दोनों ने अपनी संलिप्ता स्वीकार की. दोनों की निशानदेही पर पंकज और वरुण को गिरफ्तार किया गया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2018, 9:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर