Home /News /jharkhand /

धनबाद: DSP की अगुआई में 5 थानों की पुलिस ने की ऐतिहासिक राजा तालाब छठ घाट की साफ-सफाई

धनबाद: DSP की अगुआई में 5 थानों की पुलिस ने की ऐतिहासिक राजा तालाब छठ घाट की साफ-सफाई

धनबाद में डीएसपी की अगुआई में 5 थानों की पुलिस ने छठ घाट की सफाई की.

धनबाद में डीएसपी की अगुआई में 5 थानों की पुलिस ने छठ घाट की सफाई की.

Chhath Puja 2021: झरिया के ऐतिहासिक राजा तालाब में हर साल हजारों लोग छठ मनाते हैं. निगम के द्वारा तालाब की ठीक से साफ- सफाई नहीं करवाई गई. इसको देखते हुए सिंदरी एसडीपीओ ने 5 थानों की पुलिस के साथ तालाब की सफाई की. तालाब को छठ पूजा के लिए तैयार किया.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- संजय गुप्ता

    धनबाद. नहाय-खाय के साथ छठ महापर्व की शुरुआत हो चुकी है. इससे पहले सोमवार सुबह झरिया पुलिस ने सामुदायिक पुलिसिंग की मिसाल पेश करते हुए छठ घाट की साफ-सफाई की. छठ व्रतियों को कोई परेशानी ना हो, इसलिए सिंदरी अनुमंडल के पुलिस पदाधिकारियों ने झरिया के ऐतिहासिक राजा तालाब की सफाई. सफाई अभियान में एसडीपीओ अभिषेक कुमार के अलावा झरिया थाना, जोरापोखर थाना, सुदामदीह थाना, बलीयपुर थाना और सिंदरी थाने के पुलिसकर्मियों ने हिस्सा लिया.

    झरिया के इस ऐतिहासिक तालाब में हर साल छठ व्रतियां भगवान भास्कर की पूजा करती हैं. निगम के द्वारा तालाब की ठीक से साफ- सफाई नहीं करवाई गई. इसको देखते हुए सिंदरी एसडीपीओ अभिषेक कुमार ने खुद से तालाब साफ करने का फैसला लिया. उन्होंने सिंदरी के सभी थानों को इसमें शामिल होने का निर्देश दिया. एसडीपीओ समते 5 थानों के पुलिसकर्मी राजा तालाब पहुंचे और लगभग 4 घंटों तक सफाई कर तालाब को छठ पूजा के लिए तैयार किया.

    एसडीपीओ अभिषेक कुमार ने बताया कि छठ महापर्व आस्था का प्रतीक है. इसमें पुलिसवालों की भी सहभागिता होनी चाहिए. आज सामुदायिक पुलिसिंग के तहत राजा तालाब की सफाई की गई. छठ को दो दिन बचा है और तालाब काफी गंदा था. इसलिए हमलोगों ने इसे साफ करने का निर्णय लिया. इससे आम लोगों में भी साफ-सफाई को लेकर मैसेज जाएगा.

    एसडीपीओ ने कहा कि छठ को लेकर सुरक्षा और विधि व्यवस्था को लेकर तैयारी की गई है. सभी घाटों और सड़कों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे.

    Tags: Chhath Puja 2021, Dhanbad news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर