• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • धनबाद: बीसीसीएल के खिलाफ आंदोलन कर रहे मजदूरों पर पुलिस ने चटकाई लाठी, कई घायल

धनबाद: बीसीसीएल के खिलाफ आंदोलन कर रहे मजदूरों पर पुलिस ने चटकाई लाठी, कई घायल

लाठीचार्ज में कई मजदूरों के घायल होने की सूचना है.

लाठीचार्ज में कई मजदूरों के घायल होने की सूचना है.

Dhanbad News: बकाया वेतन और छटनी के खिलाफ मजदूर पिछले 4 दिनों से आंदोलन पर थे. रविवार को पुलिस और सीआईएसएफ ने लाठीचार्ज कर इनका आंदोलन समाप्त करवाया. लाठीचार्ज में कई मजदूर घायल हो गये.

  • Share this:

    रिपोर्ट- संजय गुप्ता

    धनबाद. धनबाद के बीसीसीएल ब्लॉक दो अंतर्गत बेनीडीह मेन साइडिंग तथा केशरगढ़ रेल साइडिंग के सेलपीकर मजदूर पिछले 4 दिनों से बकाये वेतन तथा हाई पावर कमिटी गठित वेतन की मांग तथा छटनी के विरोध को लेकर आंदोलन पर थे. रविवार को पुलिस और सीआईएसएफ ने लाठीचार्ज कर इनका आंदोलन समाप्त करवाया. लाठीचार्ज की कार्रवाई से भगदड़ मच गई. महिला मजदूरो को हिरासत लिया गया. इस दौरान एक महिला मजदूर की तबियत भी बिगड़ गई.

    शनिवार को आंदोलन की अगुवाई करने वाले मजदूर नेता बलदेव वर्मा तथा 3 अन्य मजदूरों पर मामला दर्ज करवाया गया था. रविवार को सभी को जेल भेज दिया गया. हालांकि मजदूरों के आंदोलन के बाद बीसीसीएल प्रबंधन तथा प्रशासन के साथ कई दौर की वार्ता की गयी. लेकिन सहमती नहीं बनने के कारण मजदूरों ने आंदोलन जारी रखा.

    रविवार सुबह से ही प्रशासन आंदोलन कर रहे मजदूरों को हटाने को लेकर रणनीति बना रहा था. शाम में प्रशासन और स्थानीय पुलिस अंधामोड़ पर जमा हुए. और आंदोलनकारी महिला-पुरुष मजदूरों पर लाठीचार्ज कर दिया. सभी को आंदोलनस्थल से हटाया गया. महिला मजदूरों को बाघमारा थाना ला जाया गया.

    इस पूरे मामले पर ब्लॉक दो जीएम चितरंजन कुमार से कार्रवाई के बारे में पूछे जाने पर वह कैमरा को देख भागने लगे. कुछ भी बताने से इनकार कर दिया. इस कार्रवाई से मजदूरों में आक्रोश है. लाठीचार्ज में कई मजदूर घायल हो गये.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज