पुलिस ने छापेमारी कर दबोचे 29 साइबर अपराधी, देश-विदेशों के खातों से उड़ा रहे थे 250 करोड़ रुपए
Dhanbad News in Hindi

पुलिस ने छापेमारी कर दबोचे 29 साइबर अपराधी, देश-विदेशों के खातों से उड़ा रहे थे 250 करोड़ रुपए
झरिया पुलिस ने साइबर क्राइम करते 29 आरोपियों को किया गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर)

धनबाद (Dhanbad) जिले में साइबर क्राइम (Cyber Crime) को लेकर झरिया पुलिस ने छापेमारी (Raid) की. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मौके से 29 युवकों को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
धनबाद. झारखंड के धनबाद (Dhanbad) जिले में साइबर क्राइम (Cyber crime) को लेकर झरिया पुलिस ने छापेमारी (raid) की. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मौके से 29 युवकों को गिरफ्तार (arrested) किया है. पुलिस के अनुसार साइबर अपराधियों का संगठित गिरोह हर महीने देश-विदेश के बैंक खातों से करीब 250 करोड़ रुपए उड़ा रहा था. कार्रवाई के दौरान MCC नेता रूस्तम अंसारी के पुत्र सद्दाम अंसारी को भी गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल पुलिस सभी आरोपियों से पूछताछ में जुटी है.

आरोपियों ने देश-विदेश के बैंक खातों को बनाया था निशाना

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर भगतडीह ऐना इस्लामपुर में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान मौके पर भगदड़ मच गई. पुलिस ने कार्रवाई के दौरान मौके से 29 लोगों को धर दबोचा है. पुलिस का कहना है कि आरोपी पांच कमरे में बैठकर कंप्यूटर आदि के माध्यम से ऑनलाइन बैंक ठगी के गोरखधंधे में लिप्त थे. प्रारंभिक जांच में करोड़ों की ऑनलाइन ठगी की बात सामने आई है. यह ठगी न सिर्फ भारत के विभिन्न प्रदेशों के बैंक खातों (Bank accounts) के माध्यम से की जा रही थी, बल्कि चाइना और अमेरिका जैसे देशों के बैंक खातों को भी निशाना बनाया जा रहा था.



कार्रवाई के दौरान पूर्व पार्षद का पुत्र भी गिरफ्तार
छापेमारी साइबर क्राइम डीएसपी सुमीत सौरभ लकड़ा के नेतृत्व में की गई. इस दौरान MCC नेता व पूर्व पार्षद रूस्तम अंसारी के पुत्र सद्दाम उर्फ बंटी अंसारी सहित 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए लोगों से धनसार थाने में पूछताछ की जा रही है. फिलहाल पुलिस पूछताछ के बाद आरोपियों की निशानदेही पर अन्य अपराधियों को दबोचने के लिए छापेमारी कर रही है.

( धनबाद से अभिषेक कुमार की रिपोर्ट )

यह भी पढ़ें- B.Tech छात्रा रेप-मर्डर केस: CBI कोर्ट ने दोषी राहुल कुमार को सुनाई फांसी की सजा

यह भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Elections: 81 सीटों के लिए जनता का फैसला ईवीएम में बंद, अब 23 को नतीजे आने का इंतजार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज