लाइव टीवी

कोयलांचल में लचर बिजली व्यवस्था को लेकर चैंबर ऑफ कॉमर्स ने किया सद्बुद्धि हवन

Kumar Abhishek | News18 Jharkhand
Updated: September 7, 2018, 3:16 PM IST
कोयलांचल में लचर बिजली व्यवस्था को लेकर चैंबर ऑफ कॉमर्स ने किया सद्बुद्धि हवन
कोयलांचल में लचर बिजली व्यवस्था को लेकर चैंबर ऑफ कॉमर्स ने किया सद्बुद्धि हवन

चैंबर द्वारा शांति भवन परिसर के सामने पंडाल बनाकर सद्बुद्धि हवन किया गया.

  • Share this:
धनबाद जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स का कोयलांचल में लचर बिजली व्यवस्था के खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन जारी है. गुरुवार को आंदोलन के इसी कड़ी में धनबाद के बैंकमोड़ स्थित शांति भवन में चैंबर अध्यक्ष सुरेंद्र अरोड़ा की अगुआई में बिजली विभाग और डीवीसी को सद्बुद्धि प्रदान करने को लेकर पूरी विधि विधान से हवन और पूजा किया गया.

चैंबर द्वारा शांति भवन परिसर के सामने पंडाल बनाकर सद्बुद्धि हवन किया गया. साथ ही डीवीसी, बिजली विभाग तथा जिम्मेवारों को सदबुद्धि मिले इसलिए उनके नाम हवन में आहुति दी गई. वहीं व्यापारियों ने इसके विरोध में गुरुवार दोपहर तक अपने प्रतिष्ठानों को भी बंद रखा था.

चैंबर अध्यक्ष सुरेंद्र अरोड़ा ने बताया कि कोयलांचल में बिजली की ऐसी हालत देख लगता है हम आज से 30 वर्ष पहले के धनबाद में रह रहे हैं. 24 घंटे में मात्र 10 से 12 घंटे बिजली मिल रही है. उसमे भी बिजली की आंख-मिचौली जारी है. वहीं चैंबर अध्यक्ष ने रघुवर सरकार को उनका वादा याद दिलाते हुए कहा कि उन्होंने 2018 तक 'हर घर बिजली' देने का वादा दिया था. 2018 बीतने में अब चंद महीने ही शेष रह गए है, लेकिन सरकार का हर घर बिजली देने का वादा तो छोड़िए जिस घर को बिजली मिल रही थी अब वो भी बिजली आने के इंतजार में रोजाना टकटकी बांधे बिजली के बल्ब को निहारते रहते हैं.

जिले में व्याप्त बिजली संकट से लोगों में भारी आक्रोश है. इसके लिए बैंकमोड़ चैंबर चरणबद्ध आंदोलन कर रहा है. जिसमें काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन करना, डीवीसी प्रबंधन का पुतला जलाना, बिजली महाप्रबंधक को लालटेन देना, सांसद को लालटेन देना, सड़क पर उतरकर यातायात को संभालना इत्यादि शामिल है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2018, 3:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर