होम /न्यूज /झारखंड /छिन गया है खेल मैदान तो फिर खेलों में कैसे मारें मैदान - पूछ रहे हैं धनबाद के खिलाड़ी

छिन गया है खेल मैदान तो फिर खेलों में कैसे मारें मैदान - पूछ रहे हैं धनबाद के खिलाड़ी

'Game' Vs Game: गोल्फ ग्राउंड में रनिंग कर रहीं सुरुचि कुमारी ने बताया कि वे एथलेटिक्स की तैयारी कर रही हैं. हाल ही में ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : मो. इकराम

धनबाद. कहा जाता है शरीर को फिट रखने के लिए खेलकूद जरूरी है. लेकिन युवाओं के लिए खेलने की जगह कम होती जा रही है. खेलकूद गली मोहल्लों में तो बंद हो ही चुका है. अब मैदान भी खिलाड़ियों के लिए फ्री नहीं रहा. धनबाद के रणधीर वर्मा चौक के पास गोल्फ स्टेडियम शहर का एकमात्र मैदान है, जहां बच्चे व युवा खेला करते हैं. लेकिन आए दिन यहां होने वाले कार्यक्रमों व आयोजनों की वजह से इनका खेल प्रभावित होता है.

धनबाद क्रिकेट एकेडमी के कोच सुजीत कुमार ने न्यूज18 लोकल को बताया कि यह मैदान बनने के बाद जिले के खिलाड़ियों की सुविधा बढ़ गई थी. काफी दिनों तक उन्हें इसका लाभ भी मिला. लेकिन पिछले कुछ दिनों से इसकी स्थिति काफी बदतर हो गई है. मैदान में आए दिन कुछ न कुछ आयोजन होते रहते हैं. जिससे खिलाड़ियों की प्रैक्टिस प्रभावित होती है. उन्होंने बताया कि मैदान में उनका कैंप चलता है. लेकिन प्रत्येक महीना किसी न किसी प्रोग्राम की वजह से कुछ दिन के लिए कैंप बंद रखना पड़ता है.

प्रैक्टिस होती है बाधित

मैदान में रनिंग कर रहीं सुरुचि कुमारी ने बताया कि वे एथलेटिक्स की तैयारी कर रही हैं. हाल ही में सीबीएसई क्लस्टर होना है. उसी की तैयारी में जुटी हैं. यूं तो मैदान में सब ठीक है, लेकिन यहां होनेवाले आयोजनों की वजह से परेशानी होती है. वहीं, क्रिकेट की प्रैक्टिस कर रहे आर्य कुमार ने बताया कि इवेंट की वजह से खेल प्रभावित होता है. टेंट की ओर बॉल चला जाता है तो मिलना मुश्किल हो जाता है.

स्टेडियम में इंटरनेशनल ग्रैंड ट्रेड फेयर

बता दें कि गोल्फ स्टेडियम में इन दिनों इंटरनेशनल ग्रैंड ट्रेड फेयर का आयोजन चल रहा है. 2 दिसंबर से शुरू यह फेयर 12 दिसंबर तक चलेगा. वहीं, धनबाद कोर्ट के बगल के कोहिनूर मैदान में भी खिलाड़ी प्रैक्टिस किया करते थे. इसमें नगर निगम ने फुटपाथ दुकानदारों के लिए वेंडिंग जोन और कोर्ट में आनेवाले लोगों के लिए पार्किंग बना दी है, इसलिए बच्चे अब यहां नहीं खेल पाते हैं.

Tags: Dhanbad news, Jharkhand news, Sports news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें