मास्क नहीं तो सज़ा, पुलिस ने लोगों को सड़क पर मुर्गा और मेंढक बनाकर लगवाई जम्प

झारखंड पुलिस ने लोगों को सार्वजनिक रूप से सबक सिखाया.

झारखंड पुलिस ने लोगों को सार्वजनिक रूप से सबक सिखाया.

Jharkhand News : एक तरफ झारखंड में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, तो दूसरी तरफ अब भी कई लोग लापरवाह बने हुए हैं. ऐसे ही लापरवाह लोगों को सबक​ सिखाने के लिए पुलिस ने मुहिम छेड़ी.

  • Share this:

धनबाद. कोरोना संक्रमण के समय में सड़कों पर अकारण घूमने से लोग बाज़ नहीं आ रहे हैं. यही नहीं, सार्वजनिक स्थानों तक पर मास्क लगाए बगैर लोग बेधड़क घूमते दिख रहे हैं. सबक सिखाने के लिए पुलिस ने सख्ती इख्तियार करते हुए ऐसे लोगों को सड़क पर मुर्गा और मेंढ़क बनाकर दौड़ाया. वास्तव में यह सख्ती एक विशेष टीम के अभियान का हिस्सा है, जो लोगों को संक्रमण के प्रति सतर्क करते हुए चेतावनी देने का काम कर रही है.

झरिया में ज़िला प्रशासन के उड़नदस्ते की पूरी टीम ने मंगलवार को दर्जनों लोगों को मास्क लगाए बगैर सड़क पर घूमते पकड़ा. इसके बाद पुलिस ने सभी को लाइन से सड़क पर पहले मुर्गा और मेंढ़क बनवाया. फिर इसी तरह सड़क पर उछलते हुए चलवाया. यही नहीं, पकड़े गए सभी लोगों ने पुलिस को संकल्प दिलाया कि जब तक कोरोना संकट रहेगा तब तक बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकलेंगे. इस हिदायत के बाद सभी को छोड़ दिया गया.

Youtube Video

लोगों पर सख्ती बरतने और सबक सिखाने की इस मुहिम के दौरान टीम ने शहर में मास्क भी बांटे. उड़नदस्ते के एएसआई संतोष रजक ने कहा प्रशासन ऐसे लोगों को ही कोरोना के प्रति जागरूक करने के मकसद से शहर में अभियान चला रहा है. जो लोग सड़कों पर मटरगश्ती करते दिखे और नियमों का उल्लंघन करते पाए गए, उन्हें सार्वजनिक सज़ा के बाद हिदायत भी दी गई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज