लाइव टीवी

झारखंड के धनबाद में बालू तस्करों पर बड़ी कार्रवाई, बालू लदे 8 नावों को किया नष्ट, 8 ट्रैक्टर जब्त
Jamtara News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: May 21, 2020, 6:39 AM IST
झारखंड के धनबाद में बालू तस्करों पर बड़ी कार्रवाई, बालू लदे 8 नावों को किया नष्ट, 8 ट्रैक्टर जब्त
छापेमारी में जब्त नावों को जेसीबी मशीन के द्वारा नष्ट कर दिया गया

Illegal Sand Mining: धनबाद और जामताड़ा जिला प्रशासन की संयुक्त छापेमारी में बालू लदे आठ ट्रैक्टर और आठ नाव जब्त किये गये. बाद में सभी नावों को जेसीबी मशीन की मदद से ध्वस्त कर दिया गया.

  • Share this:
धनबाद. जिले में बालू (Sand) की अवैध तस्करी के खिलाफ घाटों पर जिला प्रशासन की कार्रवाई होती रहती है. फिर भी बालू तस्कर बाज नहीं आते हैं. जिले में दो दर्जन से ज्यादा बालू घाट हैं. प्रशासन की तरफ से फिलहाल बालू के उठाव पर रोक लगी हुई है. इसके बावजूद लॉकडाउन (Lockdown) में भी तस्कर सक्रिय हैं. बुधवार को एक बार फिर प्रशासन ने बालू तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. जिले के निरसा प्रखंड में बराकर नदी के बजरा घाट पर प्रशासनिक कार्रवाई हुई.

बालू लदे 16 ट्रैक्टर और नाव जब्त 

धनबाद के खनन विभाग के अधिकारी, निरसा एसडीपीओ और पूर्वी टुंडी थाना पुलिस के साथ- साथ जामताड़ा जिले के खनन विभाग के अधिकारियों ने संयुक्त टीम बनाकर छापेमारी की. इस छापेमारी में बजरा घाट पर बालू लदे आठ ट्रैक्टर और आठ नाव समेत भारी मात्रा में बालू को जब्त किया. सभी नावों को प्रशासन की टीम ने नदी में ही जेसीबी मशीन की मदद से ध्वस्त कर दिया.



निरसा थाने में तस्करों के खिलाफ केस दर्ज 



एसडीएम राज महेश्वरम ने कहा कि बालू की तस्करी को लेकर लगातार शिकायतें मिलती रहती हैं. और इन शिकायतों पर कार्रवाई भी की जाती है. इस बार निरसा क्षेत्र में पड़ने वाले बराकर नदी में बाजरा घाट के पास बालू की अवैध तस्करी की सूचना मिली थी. सूचना पर जामताड़ा जिले के खनन विभाग के अधिकारी और पुलिस से सामंजस्य बनाकर धनबाद के खनन पदाधिकारी, निरसा एसडीपीओ ने छापेमारी की. इस दौरान भारी मात्रा बालू जब्त किये गए. आठ बालू ढोने वाले टैक्टर और आठ नाव को भी जब्त किया गया. नावों को बाद में जेसीबी मशीन के माध्यम से नष्ट कर बालू को में बहा दिया गया. इस मामले में निरसा थाने में खनन पदाधिकारी की शिकायत पर जब्त वाहनों के मालिक समेत अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है.

इनपुट- दिलीप कुमार

ये भी पढ़ें- नियमों को ताक पर रखकर बेची गई शराब, बोरे व कार्टन में भरकर ले जाते दिखे तस्कर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जामताड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 6:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading