• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Cyclone Gulab Impact: अस्‍पताल के ICU वार्ड में भी घुसा बारिश का पानी, डॉक्‍टर-मरीज हलकान

Cyclone Gulab Impact: अस्‍पताल के ICU वार्ड में भी घुसा बारिश का पानी, डॉक्‍टर-मरीज हलकान

Dhanbad Weather Update: शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बारिश का पानी घुसने से डॉक्‍टरों-मरीजों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. (न्‍यूज 18)

Dhanbad Weather Update: शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बारिश का पानी घुसने से डॉक्‍टरों-मरीजों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. (न्‍यूज 18)

Rainy Water in ICU Ward: धनबाद में लगातार हो रही बारिश ने आमलोगों के दैनिक जीवन को अस्‍त-व्‍यस्‍त कर दिया है. हालात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बारिश का पानी शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल के ICU समेत अन्‍य वार्ड में घुस गया.

  • Share this:

    संजय गुप्‍ता

    धनबाद. बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान गुलाब का झारखंड में व्‍यापक प्रभाव पड़ा है. चक्रवात के असर से प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश हुई है. इससे आम जिंदगी पटरी से उतर गई है. सड़क से लेकर घरों तक में बरसात का पानी घुस गया है. अब शहर के शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज अस्पताल के ICU सहित अन्‍य वार्ड में भी बारिश का पानी घुसने की खबर है. इससे डॉक्‍टर के साथ ही मरीज, तीमारदार और अस्‍पताल के कर्मचारी तक परेशान हैं. बता दें कि धनबाद जिले में लगातार हो रही बारिस ने 36 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. शहरी क्षेत्र के कई इलाके जलमग्न हो चुके हैं.

    धनबाद जिले में गुलाब चक्रवात के कारण लगातार हो रही बारिश से आम से लेकर खास सभी परेशान हैं. धनबाद जिले के रिहायसी क्षेत्रों में जहां बारिश का पानी प्रवेश कर गया है, वहीं सरकारी कार्यालय, अस्पताल भी इससे अछूते नहीं रह सके. धनबाद जिले का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज में हर तरफ पानी ही पानी दिख रहा है. आलम यह है कि आइसीयू वार्ड सहित लगभग सभी वार्ड में पानी घुस चुका है. अस्पताल में इलाजरत मरीजों को इससे सबसे अधिक परेशानी हो रही है. आईसीयू वार्ड के अलावे मेल-फीमेल वार्ड में भी पानी भर गया है. अस्पताल परिसर में जिस तरफ भी नजर जाती है, उधर पानी ही पानी नजर आता है.

    शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हर तरफ बारिश का पानी ही नजर आ रहा है. (न्‍यूज 18)

    हर तरफ पानी भरने से अस्पताल कर्मियों के साथ-साथ मरीज और उनके परिजनों को भी परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है. मरीज अपने बेड पर ही दुबक कर रह रहे हैं. अस्पताल प्रबंधन पानी को निकालने का प्रयास जरूर कर रहा है, लेकिन इस कुव्यवस्था ने प्रबंधन की पोल खोल कर रख दी है. ऐसे में यह कहा जा सकता है कि बीमारी से बचने आने वाले मरीज बीमारी में जकड़ सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज