लाइव टीवी

सचिन पायलट का दावा- झारखंड में भी महाराष्ट्र की तरह बनेगी महागठबंधन की सरकार

News18 Jharkhand
Updated: December 13, 2019, 5:11 PM IST
सचिन पायलट का दावा- झारखंड में भी महाराष्ट्र की तरह बनेगी महागठबंधन की सरकार
सचिन पायलट ने कहा कि खनिज सम्पदा से मालामाल होने के वावजूद झारखंड काफी पिछड़ा है.

सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा कि क्या कारण है कि केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार (BJP Govt) होने के बावजूद झारखंड में खदानें बंद पड़ी हुई हैं. कारखानों पर ताले लगे हुए हैं. युवाओं के मुंह लटके हुए हैं, उन्हें नौकरी नहीं मिल रही है.

  • Share this:
धनबाद. राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने भूली में जनसभा कर कांग्रेस प्रत्याशी मन्नान मल्लिक और पूर्णिमा सिंह के लिए वोट की अपील की. इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य दोनों में भाजपा की सरकार (BJP Govt) होने के बावजूद झारखंड के युवा बेरोजगारी (Unemployment) का दंश झेल रहे हैं. अगर महागठबंधन की सरकार बनती है, तो प्रत्येक परिवार के एक-एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि आज भी झारखंड के लोग पानी (Water) जैसी मूलभूत समस्या को झेल रहे हैं.

सचिन पायलट ने दावा किया कि झारखंड में महाराष्ट्र की ही तरह महागठबंधन की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि क्या कारण है कि केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार होने के बावजूद झारखंड में खदानें बंद पड़ी हुई हैं. कारखानों पर ताले लगे हुए हैं. युवाओं के मुंह लटके हुए हैं, उन्हें नौकरी नहीं मिल रही है. सीएम रघुवर दास से सवाल करते हुए कहा कि पांच साल शासन करने के बावजूद सूबे के युवा बेरोजगार क्यों हैं.

कांग्रेस नेता ने कहा कि खनिज सम्पदा से मालामाल होने के वावजूद झारखंड काफी पिछड़ा है. वहीं प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने रघुवर सरकार पर लोगों के सपनों को चकनाचूर करने का आरोप लगाया. साथ ही मुख्यमंत्री को घमंडी बताया. उन्होंने भूख से मौत, किसान आत्महत्या, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी को रघुवर सरकार की पांच साल की उपलब्धि बताया.

(रिपोर्ट- विभाष चंद्र)

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव: माकपा नेता वृंदा करात बोलीं- बीजेपी के पास पैसा, जनता नहीं

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 5:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर