• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Jharkhand News: शादी के नाम पर खरीदकर ले जाई जा रही थी नाबालिग, दूल्हा समेत 3 हिरासत में

Jharkhand News: शादी के नाम पर खरीदकर ले जाई जा रही थी नाबालिग, दूल्हा समेत 3 हिरासत में

धनबाद में पुलिस ने बालिका तस्करी के आरोप में तीन लोगों को हिरासत में लिया.

झारखंड के धनबाद में बच्ची की तस्करी का खुलासा तब हुआ, जब एक घर में शादी के दौरान आसपास के लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया. इससे पहले कि नाबालिग को राजस्थान ले जाया जाता, पुलिस आ पहुंची.

  • Share this:
    रिपोर्ट - संजय गुप्ता

    धनबाद. ज़िले में शादी के नाम पर मानव तस्करी का खेल गुपचुप चल रहा है. दूसरे राज्यों से आये तस्कर गरीब परिवार को निशाना बनाते हुए लड़कियों को खरीदने का काम कर रहे हैं. ताज़ा मामला झरिया थाना क्षेत्र का है, जहां शादी के नाम पर मानव तस्करी का काम किया जा रहा था. राजस्थान से एक दूल्हा आया था, जो सिर्फ 14 साल की लड़की से शादी कर रहा था. मामले का खुलासा हुआ तो पुलिस मौके पर पहुंची और दूल्हे समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया.

    झरिया थाना क्षेत्र के पाथरबंगला में रहने वाले पप्पू रवानी ने अपनी 14 साल की बेटी की शादी राजस्थान के दूल्हे से तय की, जिसकी उम्र करीब 40 साल बताई गई है. इस शादी के लिए एक मोटी रकम दूल्हा पक्ष की तरफ से नाबालिग के घर वालों को एक एजेंट के माध्यम से दिलवाई गई थी. झरिया काली मंदिर में 17 जुलाई को गुपचुप तरीके से दोनों का विवाह कर दिया गया, जिसके बाद दूल्हा नाबालिग के घर पहुंचा. देर रात गुपचुप ढंग से नाबालिग को जयपुर ले जाने की तैयारी थी, लेकिन हंगामे के चलते हो नहीं सका.

    ये भी पढ़ें : ऑक्सीजन की कमी से मौतों का मुद्दा, BJP ने कहा झारखंड सरकार दोषी, मंत्री ने कहा ऑडिट होगा

    दुल्हन को जयपुर ले जाने के लिए दूल्हा तैयारी कर रहा था, लेकिन रवानी के मुहल्ले वालों ने उम्रदराज़ दूल्हे को देखने के बाद हंगामा शुरू कर दिया. लोगों को मानव तस्करी का अंदेशा हो गया था, जिस कारण स्थानीय थाने को मामले की सूचना दी गई. मामले में दोनों पक्षों से पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी दूल्हे, एक महिला और एक स्थानीय एजेंट को हिरासत में लिया. वहीं, लड़की नाबालिग होने के चलते केस बाल सुधार थाना ट्रांसफर कर दिया गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज