होम /न्यूज /झारखंड /राज्यसभा चुनाव: जेवीएम का कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार को समर्थन

राज्यसभा चुनाव: जेवीएम का कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार को समर्थन

बाबूलाल मरांडी 
पूर्व मुख्यमंत्री सह जेवीएम सुप्रीमो

बाबूलाल मरांडी पूर्व मुख्यमंत्री सह जेवीएम सुप्रीमो

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भाजपा यहां के आदिवासियों, किसानों, मजदूरों की बात नहीं सोचती. उसके हितों की अनदेखी करती आई है.

    राज्यसभा चुनाव में झारखंड विकास मोर्चा कांग्रेस समर्थित धीरज साहू को अपना समर्थन देगी. जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार को धनबाद में यह बात कही. उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ और सिर्फ कॉरपोरेट घरानों के लिए सोचती है. यहां के आदिवासियों, किसानों, मजदूरों की बात नहीं सोचती. उसके हितों की अनदेखी करती आई है. यही वजह है कि जेवीएम ने विपक्ष समर्थित उम्मीदवार को अपना समर्थन देने की घोषणा की है.

    बाबूलाल मरांडी जेवीएम कार्यकर्ताओं की जिला स्तरीय बैठक में शिरकत करने धनबाद पहुंचे थे. गोविंदपुर में झाविमो कार्यकताओं को गोल्फ ग्राउंड में आगामी 8 अप्रैल को आयोजित पार्टी सम्मेलन में ऐतिहासिक भीड़ इकट्ठी करने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड में पत्थलगड़ी आदिवासियों की पुरानी परंपरा है. गांव का सीमांकन करने के लिए यह पूर्व में की जाती थी. अगर चर्च इसमें कोई भूमिका निभाता है तो इसके लिए भी संवैधानिक तथ्यों को देख लेना चाहिए. तभी जाकर किसी संस्था विशेष पर या इसाई समुदाय पर आरोप लगाया जा सकता है.

    खूंटी के तमाम इलाकों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए और रघुवर सरकार पर सिर्फ और सिर्फ अडानी अंबानी जैसे कॉरपोरेट घरानों की मदद करने की बात करते हुए बाबूलाल मरांडी ने सरकार की नींव हिलाने का कार्यकर्ताओं से अपील की. वर्ष 2014 में लोक सभा चुनाव के दौरान बाघमारा में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में बाबूलाल को आज गुरुवार को धनबाद कोर्ट में हाजिरी लगानी थी. लेकिन बाबूलाल मरांडी के वकील ने कोर्ट में उनका प्रतिनिधित्व किया.

    Tags: Babulal marandi, Congress, झारखंड, धनबाद

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें