लाइव टीवी

स्कूल के खेल मैदान को बचाने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे बच्चे, RPF ने लाठियों से कर दी पिटाई

News18 Jharkhand
Updated: January 16, 2020, 4:37 PM IST
स्कूल के खेल मैदान को बचाने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे बच्चे, RPF ने लाठियों से कर दी पिटाई
धनबाद में सड़क निर्माण का विरोध कर रहे छात्र-छात्राओं पर आरपीएफ ने लाठी चटकाई

रेल प्रशासन धनबाद स्टेशन से डीएवी स्कूल तक सड़क का निर्माण करा रहा है. यह सड़क स्कूल के खेल मैदान के बीच से बनने वाली है. गुरुवार को सड़क निर्माण के खिलाफ स्कूल के छात्र-छात्राओं ने रोषपूर्ण प्रदर्शन किया. और निर्माणकार्य को रोकने की कोशिश की

  • Share this:
धनबाद. सड़क निर्माण का विरोध (Protest) कर रहे स्कूली छात्र-छात्राओं (Students) पर आरपीएफ (RPF) के जवानों ने लाठीचार्ज (Lathi Charge) किया. इस घटना में कई छात्र-छात्राएं घायल हो गये. ये बच्चे अपने स्कूल के मैदान को बचाने के लिए पिछले 8 दिनों से प्रदर्शन कर रहे थे. गुरुवार सुबह भी इनका धरना जारी था. इसी दौरान आरपीएफ ने इन्हें हटाकर सड़क निर्माण को जारी रखने का प्रयास किया. जिसके बाद मौके पर पत्थरबाजी शुरू हो गई. बदले में आरपीएफ के जवानों ने बच्चों पर लाठीचार्ज किया.

स्कूल मैदान बचाने के लिए बच्चों का प्रदर्शन

दरअसल रेल प्रशासन धनबाद स्टेशन से डीएवी स्कूल तक सड़क का निर्माण करा रहा है. यह सड़क स्कूल के खेल मैदान के बीच से बनने वाली है. गुरुवार को सड़क निर्माण के खिलाफ स्कूल के छात्र-छात्राओं ने रोषपूर्ण प्रदर्शन किया. और निर्माणकार्य को रोकने की कोशिश की. जिसके बाद आरपीएफ के जवानों ने उनपर लाठीचार्ज किया. इससे कई विद्यार्थी घायल हो गये. इस घटना के बाद आम लोग रेलवे के खिलाफ सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया. छात्र-छात्राओं ने भी टायर जलाकर सड़क पर लेटकर विरोध जताया. बच्चों के विरोध को कुछ समाजसेवियों का भी समर्थन मिला है. समाजसेवी रंजीत सिंह परमार ने बताया कि वे लोग शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे, तभी आरपीएफ ने उनलोगों पर लाठी बरसानी शुरू कर दी. जिसमें कुछ छात्र-छात्राओं को चोटें आयी हैं.

लीज समाप्त होने पर रेलवे बना रही सड़क 

बता दें कि ये डीएवी स्कूल रेलवे की जमीन पर बना है. अब जमीन को लेकर लीज की अवधि समाप्त हो गई है. ऐसे में रेलवे स्कूल से जमीन वापस लेकर इस पर सड़क बनवा रही है. बच्चों को चिंता है कि सड़क बनने से स्कूल का खेल मैदान खत्म हो जाएगा. जिसके बाद स्कूल की मान्यता समाप्त हो सकती है.

आरपीएफ इंस्पेक्टर अविनाश करोसिया ने बताया कि धनबाद रेलमंडल के आदेश पर सड़क का निर्माण कराया जा रहा है. लेकिन कुछ लोग जानबूझकर इसमें व्यवधान उत्पन्न कर रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी. बच्चों को आगे कर प्रदर्शन कराया जा रहा है. उधर, कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष रविन्द्र वर्मा ने घटना की निंदा की और सीएम हेमंत सोरेन से मामले की शिकायत करने की बात कही.

रिपोर्ट- अभिषेक कुमार

ये भी पढ़ें- पैसेंजर ट्रेन पर टूटकर गिरा ओएचई वायर, जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूदे यात्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 3:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर