होम /न्यूज /झारखंड /धनबाद के अस्पताल में मुर्दे भी महफूज नहीं! दो शवों को चूहों ने कुतरा तो मचा बवाल

धनबाद के अस्पताल में मुर्दे भी महफूज नहीं! दो शवों को चूहों ने कुतरा तो मचा बवाल

धनबाद के सरकारी अस्पताल में शवों के साथ छेड़छाड़ के आरोप पर मचा बवाल.

धनबाद के सरकारी अस्पताल में शवों के साथ छेड़छाड़ के आरोप पर मचा बवाल.

Dhanbad News: धनबाद के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में दो शवों पर चूहों के कतरने के निशान मिलने से SNMMCH प्रबंधन पर उठे स ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट – संजय गुप्ता

धनबाद. सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत के बाद अस्पताल में रखे गए शव के साथ छेड़छाड़ को लेकर धनबाद में बवाल मच गया. मृत युवक के परिजन बिफर गए. परिजनों ने SNMMC अस्पताल के कर्मचारियों पर युवक के शव के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. वहीं अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि शव को चूहों ने कुतर डाला, इसलिए जख्म के निशान दिख रहे हैं.

धनबाद जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल  SNMMCH में शव के साथ छेड़छाड़ की घटना से हड़कंप मच गया है. मृत युवक के परिजनों ने हंगामा कर दिया. परिजनों का आरोप है कि मृतक के शरीर के साथ छेड़छाड़ की गई है. परिजनों ने इसका आरोप अस्पताल कर्मियों पर लगाया.

परिजनों ने बताया कि अस्पताल कर्मियों का कहना है कि शव को चूहों ने कुतरा है, लेकिन सवाल उठता है कि दो मृतकों के शवों को एक निश्चित स्थान पर कैसे काटा जा सकता है? यह संदेहास्पद है कि दो शवों को एक ही जगह चूहे कुतर डालें. परिजनों ने मामले की जांच की मांग की है.

बैकफुट पर अस्पताल प्रबंधन
जानकारी के मुताबिक बीआईटी सिंदरी के 12 नंबर गेट के पास सड़क दुर्घटना में बाइक सवार दो युवकों में से एक साहिल की मौत हो गई थी. दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था. इस मामले में प्रभारी अस्पताल अधीक्षक अमरेंदर कुमार सिंह ने कहा है कि चूहों द्वारा मरीजों को नुकसान पहले जरूर होता था पर अब इसकी रोकथाम ने लिए कई उपाय किए गए हैं. शव के साथ छेड़छाड़ की गई है या नहीं, इसका पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल सकेगा. जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में शवों के साथ  ही सुरक्षित नहीं हो तो आम मरीज तो भगवान भरोसे ही हैं.

Tags: Dhanbad news, Jharkhand news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें