लाइव टीवी

संयुक्त सचिव ने बैगर हेलमेट वालों को पेट्रोल देने से रोका, तो मौके पर मचा हंगामा

News18 Jharkhand
Updated: January 24, 2020, 6:43 PM IST
संयुक्त सचिव ने बैगर हेलमेट वालों को पेट्रोल देने से रोका, तो मौके पर मचा हंगामा
परिवहन विभाग की औचक जांच के दौरान हंगामा मच गया

संयुक्त सचिव ब्रजेन्द्र हेम्ब्रम ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने भी सड़क दुर्घटना के बढ़ते मामले पर चिंता जताई है. ऐसे में लोगों को यातायात नियमों के पालन कराने के लिए ही औचक जांच की गई. इस दौरान दो सौ गाडियों को पकड़े गए.

  • Share this:
धनबाद. शहर के बरटांड स्थित एक पेट्रोल पंप पर लोगों ने जमकर हंगामा (Ruckus) किया. हंगामे को शांत कराने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज (Lathicharge) तक करना पड़ा. दरअसल 'नो हेलमेट-सीटबेल्ट, नो फ्यूल अभियान' के तहत जब परिवहन विभाग (Transport Department) की टीम ने बगैर हेलमेट वाले बाइक चालकों को पेट्रोल देने से रोका, तो लोगों ने मौके पर बखेड़ा खड़ा कर दिया. विरोध में लोग पंप के आगे धरने पर बैठ गये.

पेट्रोल देने से मना करने पर हंगामा

शुक्रवार को रांची से परिवहन विभाग के संयुक्त सचिव के नेतृत्व में तीन सदस्य टीम विभागीय जांच के लिए धनबाद पहुंची थी. इस दौरान संयुक्त सचिव ब्रजेन्द्र हेम्ब्रम के नेतृत्व में धनबाद शहर में नो हेलमेट-सीटबेल्ट, नो फ्यूल अभियान चलाया जाने लगा. अभियान को आगे बढ़ाते हुए जब ब्रजेन्द्र हेम्ब्रम बरटांड के एक पेट्रोल पंप पर पहुंचे, तो वहां कई बाइक चालकों को बिना हेलमेट पेट्रोल खरीदते पाया. उन्होंने तत्काल ऐसे लोगों को पेट्रोल नहीं देने का आदेश पंप कर्मचारियों को दिया. जिसके बाद मौके पर हंगामा शुरू हो गया. टीम के अधिकारियों और आक्रोशित लोगों के बीच तीखी बहस और नोकझोंक हुई.

हाइवा मालिक पर 25 हजार का जुर्माना

बाद में सूचना पर ट्रैफिक पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया. ट्रैफिक थाना प्रभारी ने जब्त गाड़ियों से जुर्माना वसूला. संयुक्त सचिव ब्रजेन्द्र हेम्ब्रम ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने भी सड़क दुर्घटना के बढ़ते मामले पर चिंता जताई है. ऐसे में लोगों को यातायात नियमों के पालन कराने के लिए ही औचक जांच की गई. इस दौरान दो सौ गाडियों को पकड़े गए. कोलियरी क्षेत्र में जांच के दौरान एक नाबालिग को हाइवा चलाते पकड़े जाने पर वाहन मालिक पर 25 हजार और चालक पर पांच रुपये का जुर्माना ठोका गया.

 

इनपुट- अभिषेक कुमारये भी पढ़ें- नक्सलियों ने दिनदहाड़े मचाया तांडव, मुंशी की हत्याकर पोकलेन-जेसीबी को जलाया 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 6:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर